Home RegionalDelhi Delhi Metro: 70 लाख यात्रियों के लिए DMRC की एडवाइजरी, नोट करें DMRC का नया शेड्यूल

Delhi Metro: 70 लाख यात्रियों के लिए DMRC की एडवाइजरी, नोट करें DMRC का नया शेड्यूल

by J P Yadav
0 comment
Delhi Metro DMRC Advisory Yellow Line Route 6 October

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने येलो लाइन पर रविवार (06 अक्टूबर, 2024) के लिए मेट्रो परिचालन के समय में परिवर्तन किया है. इससे येलो लाइन रूट (Yellow Line Route) पर सफर करने वाले लाखों यात्रियों को दिक्कत पेश आएगी.

Delhi Metro News: दिल्ली-NCR के लाखों लोगों की लाइफलाइन बनी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) को लेकर बड़ी खबर है. रविवार (06 अक्टूबर, 2024) को दिल्ली मेट्रो के परिचालन में बड़ा बदलाव किया गया है. रविवार को मेट्रो ट्रेनों (Delhi Metro) का परिचालन देरी से होगा.

इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साझा की है. इसमें कहा गया है कि रखरखाव के चलते दिल्ली मेट्रो का परिचालन प्रभावित होगा, लेकिन इससे अधिक दिक्कत नहीं आएगी.

Delhi Metro News मेट्रो यात्रियों को होगी परेशानी

DMRC ने मेट्रो के यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसके मुताबिक, येलो लाइन (समयपुर बादली – मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम) पर विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन (Vishwavidyalaya Metro Station) पर नियोजित रखरखाव कार्य करने के लिए यह बदलाव किया गया है.

एडवाइजरी के मुताबिक, येलो लाइन (Yellow Line) पर ट्रेन सेवाओं को रविवार (6 अक्टूबर, 2024) को सुबह 6 बजकर 40 मिनट से प्रभावित होगा.

यह भी पढ़ें: Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो में अब सफर हुआ और आसान, जानिये MJQRT के 2 बड़े फायदे

Delhi Metro News विश्वविद्यालय से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों पर होगी दिक्कत

DMRC के मुताबिक, रविवार (6 अक्टूबर, 2024) को विश्वविद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 6 बजे के स्थान पर सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगी. इसी तरह कश्मीरी गेट से समयपुर बादली के लिए मेट्रो सेवाएं सुबह 6 बजे के स्थान पर सुबह 6 बजकर 52 मिनट पर शुरू होगी.

वहीं, विश्वविद्यालय से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों और इसके विपरीत कोई भी ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी. इसके साथ ही विधानसभा और सिविल लाइंस ट्रेन सेवाओं के फिर से शुरू होने तक बंद रहेंगे.

Delhi Metro News प्रत्येक 10 मिनट के अंतराल पर मिलेगी मेट्रो

वहीं, मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम से कश्मीरी गेट और समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशनों तक येलो लाइन के शेष प्रमुख खंड पर सामान्य ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. इसका मतलब है कि इस रूट पर मेट्रो सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

वहीं, रखरखाव कार्य के दौरान ट्रेन सेवाएं 10 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध रहेंगी. इसके बाद शेष दिन के लिए नियमित रविवार की समय सारिणी का पालन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 70 लाख से अधिक यात्रियों का सफर होगा आसान और समय भी बचेगा, यहां जानिये Delhi Metro का नया प्लान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00