Home Top News महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

by Nishant Pandey
0 comment
महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज, PM मोदी-राहुल समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Gandhi Jayanti: आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी.

2 October, 2024

Gandhi Jayanti: आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की जयंती मना रहा है. इस मौके पर हर कोई महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के अमूल्य योगदानों को याद कर उन्हें नमन कर रहा है. इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, नेता प्रतिप्रक्ष राहुल गांधी से लेकर कई दिग्गज नेताओं ने बापू और लाल बहादुर शास्त्री को याद किया. कई दिग्गज नेताओं ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने राजघाट जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति ने अपने ‘X’ हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती के अवसर पर मैं सभी देशवासियों की ओर से उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी.

PM ने बापू की समाधि पर चढ़ाए फूल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 155वीं गांधी जयंती के मौके पर राजघाट जाकर महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने बापू की समाधि पर फूल चढ़ाए. उन्होंने अपने ‘X’ हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन. प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि देश के जवान, किसान और स्वाभिमान के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि.

राहुल गांधी ने बापू और लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और महात्‍मा गांधी की जयंती पर उन्हें सादर नमन किया. उन्होंने अपने ‘X’ हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि शास्त्री जी की सादगी, सरलता, और देश के प्रति उनका अटूट समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है. बापू ने ही मुझे सिखाया है, जीना है तो डरे बिना जीना है, गांधी जी एक व्यक्ति नहीं, जीने और सोचने का तरीका हैं, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन.

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार को महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर राजघाट में बापू को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता कहलाने वाले गांधीजी ने सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों का दृढ़ता से पालन किया.

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को सचिवालय में महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी. लाल बहादुर शास्त्री का जन्म भी इसी दिन हुआ था.

यह भी पढ़ें: कभी पुलिस सुरक्षा में बिकी थीं जलेबियां, खूबियां जान मुंह में आ जाएगा पानी; अब राहुल गांधी ने भी किया जिक्र

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00