Home Top News Bahraich Violence Live: बहराइच पहुंचे STF चीफ, हाथ में पिस्टल लेकर उपद्रवियों को खदेड़ा

Bahraich Violence Live: बहराइच पहुंचे STF चीफ, हाथ में पिस्टल लेकर उपद्रवियों को खदेड़ा

by Divyansh Sharma
0 comment
Bahraich Violence, Yogi Adityanath, Live Times

Bahraich Violence: बहराइच के हरदी में देवी दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया. तनाव को देखते हुए कई थानों की पुसिल भी मौके पर तैनात है.

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच में बड़ा बवाल हो गया. बहराइच के हरदी इलाके में रविवार को देवी दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया.

देखते ही देखते मामला इतना बड़ा हो गया कि 20 राउंड से ज्यादा फायरिंग हो गई. फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

दूसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है. तनाव को देखते हुए कई थानों की पुसिल भी मौके पर तैनात है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी इस मामले पर बड़ा बयान दिया है.

संगीत बजाने को लेकर हुआ विवाद

बहराइच में रविवार की शाम दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को लेकर तनाव बढ़ गया और देखते ही देखते ही दोनों पक्षों की ओर से मारपीट शुरू हो गई.

जानकारी के मुताबिक संगीत बजाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. मृतक की पहचान गोपाल मिश्रा के रूप में हुई है. वह रेहुआ मंसूर गांव का रहने वाला था. उनके परिजन ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

फखरपुर कस्बे और कुछ जगहों पर भी इसी तरह के जुलूस पुलिस ने रद्द कर दिए गए. शव को पोस्टमॉर्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गोली के अलावा चाकू से हमले के भी निशान मिले हैं. इस मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पांच थानों के पुलिसकर्मियों की तैनाती

गांव में एक बटालियन PAC और पांच थानों के पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है. इसके अलावा पड़ोसी जनपद से पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई गई है.

पुलिस ने रात को मामला संभालने के लिए लाठीचार्ज किया और फिर सुबह भी लाठीचार्ज करना पड़ा. शव को रखकर परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें BJP विधायक भी शामिल हुए. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बयान जारी किया है.

उन्होंने अपने X हैंडल पर पोस्ट कर कहा कि जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, उन लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने के लिए निर्देशित किया है.

Bahraich Violence Live Updates

•लखनऊ से बहराइच पहुंचे STF के चीफ अमिताभ यश, खुद हाथ में पिस्टल लेकर उपद्रवियों को खदेड़ा


•बहराइच बवाल पर डिप्टी CM केशव प्रसाद का बड़ा बयान, कहा- दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी और पीड़ितों को मिलेगा न्याय

•बहराइच हिंसा मामले पर कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट, कहा- प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें दुर्भाग्यपूर्ण

•बहराइच में तनाव जारी, इंटरनेट सेवा बंद
•देवरिया के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी का बड़ा बयान, कहा- ऐसी कार्रवाई होगी कई पीढ़ियां करेंगी याद

•बहराइच मामले पर CM योगी ने की प्रदेश के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक.
•मृतकों ने परिजनों ने महसी तहसील के चौराहे पर शव को रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

खबर अपडेट की जा रही है…

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00