Home Top News हरियाणा में हार के बाद मायावती ने किया बड़ा एलान, अब किसी भी पार्टी से नहीं करेगी BSP गठबंधन

हरियाणा में हार के बाद मायावती ने किया बड़ा एलान, अब किसी भी पार्टी से नहीं करेगी BSP गठबंधन

by Rashmi Rani
0 comment
हरियाणा में हार के बाद मायावती ने किया बड़ा एलान, अब किसी भी पार्टी से नहीं करेंगी गठबंधन

Mayawati News: मायावती ने किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करने का फैसला किया है. इसके साथ ही BSP ने अब NDA और I.N.D.I.A गठबंधन से दूरी बना ली है.

Mayawati News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में BSP को मिली करारी हार के बाद अब BSP सुप्रीमो मायावती ने बड़ा एलान किया है. बता दें कि हरियाणा में बीएसपी ने इंडियन नेशनल लोकदल से गठबंधन किया था, लेकिन इनेलो केवल दो सीटों पर ही जीत हासिल कर पायी. इसके बाद अब मायावती ने किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करने का फैसला किया है. इसके साथ ही BSP ने अब NDA और I.N.D.I.A गठबंधन से दूरी बना ली है.

नुकसान से बचने की जरुरत

मायावती ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि यूपी सहित दूसरे राज्यों के चुनाव में भी बीएसपी का वोट गठबंधन की पार्टी को ट्रांसफर हो जाने किन्तु उनका वोट बीएसपी को ट्रांसफर कराने की क्षमता उनमें नहीं होने के कारण अपेक्षित चुनाव परिणाम नहीं मिलने से पार्टी कैडर को निराशा व उससे होने वाले मूवमेन्ट की हानि को बचाना जरूरी.

गठबंधन नहीं करने का लिया निर्णय

मायावती ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव परिणाम व इससे पहले पंजाब चुनाव के कड़वे अनुभव के मद्देनजर आज हरियाणा व पंजाब की समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय पार्टियों से भी अब आगे गठबंधन नहीं करने का निर्णय, जबकि BJP/NDA व कांग्रेस/I.N.D.I.A गठबंधन से दूरी पहले की तरह ही जारी रहेगी.

पार्टी अपना काम करते रहेगी

BSP सुप्रीमो ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी को कमजोर करने की चौतरफा जातिवादी कोशिशें लगातार जारी हैं, लेकिन पार्टी अपना काम करते रहेगी. उन्होंने कहा कि BSP विभिन्न पार्टियों/संगठनों व उनके स्वार्थी नेताओं को जोड़ने के लिए नहीं, बल्कि ’बहुजन समाज’ के विभिन्न अंगों को आपसी भाईचारा व सहयोग के बल पर संगठित होकर राजनीतिक शक्ति बनाने व उनको शासक वर्ग बनाने का आन्दोलन है, जिसे अब इधर-उधर में ध्यान भटकाना अति-हानिकारक.

यह भी पढ़ें : East Asia Summit 2024 : पीएम मोदी बोले- मैं बुद्ध की धरती से आता हूं, ये युग युद्ध का नहीं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00