Home Sports WTC 2025 फाइनल की तारीखों का हुआ एलान, लॉर्ड्स में खेला जाएगा मुकाबला

WTC 2025 फाइनल की तारीखों का हुआ एलान, लॉर्ड्स में खेला जाएगा मुकाबला

by Nishant Pandey
0 comment
WTC 2025 final dates announced, match to be played at Lord's

WTC Final: ICC ने घोषणा की कि इंग्लैंड (England) के लॉर्ड्स मैदान पर तीसरा WTC का फाइनल मैच अगले साल 11 से 15 जून के बीच खेला जाएगा.

03 September, 2024

WTC Final: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2025 के फाइनल मुकाबले को लेकर बड़ा एलान किया है. ICC ने घोषणा की कि इंग्लैंड (England) के लॉर्ड्स मैदान पर तीसरा WTC का फाइनल मैच अगले साल 11 से 15 जून के बीच खेला जाएगा. ICC ने 16 जून को आवश्यकता पड़ने पर रिजर्व डे के रूप में चिह्नित किया है. ICC के CEO ज्योफ एलार्डिस (Geoff Allardyce) ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.

पहली बार मेजबानी करेगा लॉर्ड्स

लॉर्ड्स पहली बार WTC फाइनल की मेजबानी कर रहा है. इससे पहले साल 2021 में साउथेम्प्टन और साल 2023 में ओवल में WTC का फाइनल मुकाबला खेला गया था. भारतीय टीम लगातार दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है. वर्तमान में भारत (India) टेस्ट रैकिंग में पहले स्थान पर है. भारत इस साल के अंत में WTC फाइनल की दौड़ में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलिया से 5 मैचों की श्रृंखला में भिड़ेगा.

WTC का चैंपियन बनने का प्रमुख दावेदार है भारत

भारत (India) अगले साल होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. भारतीय क्रिकेट फैंस एक बार फिर चाहेंगे कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट की भी वर्ल्ड चैंपियन बने. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. इस बार उम्मीद है कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करेगी.

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर! दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल; नहीं खेल सकेंगे मैच

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00