Home Sports T20 World Cup में चुनी गई भारतीय टीम के खिलाड़ियां का IPL 2024 में कैसा रहा प्रदर्शन, विस्तार से जानें

T20 World Cup में चुनी गई भारतीय टीम के खिलाड़ियां का IPL 2024 में कैसा रहा प्रदर्शन, विस्तार से जानें

by Live Times
0 comment
players of indian team selected world cup T20 perform in IPL 2024

T20 World Cup Indian Team : वर्ल्ड कप टी-20 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है. इसके साथ ही आईपीएल टूर्नामेंट भी चल रहा है, जिसमें टी-20 के लिए चुनी गई टीम के कई खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं.

01 May, 2024

T20 World Cup Indian Team : विश्व कप टी-20 इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित होने वाला है, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है. इसके अलावा टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब तक बिखरा-बिखरा दिखा तो कई ने अपनी छाप छोड़ी है. हमने नीचे दिए सभी खिलाड़ियों के बारे में बताया है कि कौन सा प्लेयर किस टीम में शामिल हैं और उसका प्रदर्शन कैसा रहा है.

खिलाड़ियों का आईपीएल में कैसा रहा प्रदर्शन

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस (MI) के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन भले ही खराब साबित हुआ हो लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम की जीत के लिए स्ट्रगल करते दिखे हैं. वे टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल रहे हैं. मौजूदा सीजन के 9 मैचों में उन्होंने 160 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 311 रन बनाए हैं. इनमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम पर खेली गई 105 रन की पारी शामिल है.

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर वे फ्लॉप रहे और बल्ले से भी वे कमाल नहीं दिखा पाए. आईपीएल 2024 के 9 मुकाबलों में वे सिर्फ 197 रन बना पाए हैं. इस दौरान उन्होंने 10 छक्के लगाए हैं. गेंदबाजी में वे सिर्फ 4 विकेट ही ले पाए और उनका इकोनॉमी रेट 11.95 का रहा.

विराट कोहली

विराट कोहली के सेलेक्शन को लेकर भी काफी चर्चा हुई. टी20 क्रिकेट में उनके स्ट्राइक रेट पर भी काफी बात हुई. हालांकि मौजूदा आईपीएल में उन्होंने 10 मैचों में करीब 150 के स्ट्राइक रेट से 500 रन जड़कर सवाल पूछ रहे लोगों को शांत कर दिया.

यशस्वी जायसवाल

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन हालिया मुकाबलों में बिखर गया. हालांकि इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 59 गेंदों पर शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश की.

सूर्यकुमार यादव

इस सीज़न में सूर्यकुमार यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 78 रन की आक्रामक पारी खेली थी. सर्जरी से उबरने के बाद पहले टूर्नामेंट में खेलते उन्होंने एक पारी में 19 गेंदों में 52 रन भी बनाए.

ऋषभ पंत

एक भयानक कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबरने के बाद ऋषभ पंत ने जबरदस्त फॉर्म दिखाया है. आईपीएल के 10 मैचों में 160.60 के स्ट्राइक रेट से 371 रन बनाए. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी के साथ-साथ विकेट कीपिंग से भी दूसरों को प्रभावित किया है.

संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने इस आईपीएल में 161.08 की स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं. उनके नाम चार अर्धशतक हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर नाबाद 82 रन है.

शिवम दुबे

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अब तक 9 मैचों में 58.33 की औसत और 172.41 की शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 350 रन बनाए हैं. इस आईपीएल में अब तक उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है.

रवींद्र जडेजा

सीएसके के एक और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 9 मैचों में नाबाद 57 रन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 157 रन बनाए हैं, इसके साथ ही उन्होंने पांच विकेट भी लिए हैं.

अक्षर पटेल

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने एक अर्धशतक समेत करीब 150 रन बनाए हैं और अपनी किफायती गेंदबाजी से नौ विकेट भी लिए हैं.

कुलदीप यादव

चाइनामैन कुलदीप यादव ने नौ मैचों में 12 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया है, एक पारी में उन्होंने 55 रन देकर 4 विकेट लिए थे. बीते 12 महीनों में उनके फॉर्म को देखते हुए उनका टी20 विश्व कप टीम में जाना तय था.

युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 9 मैचों में 13 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हाल ही में वह आईपीएल के इतिहास में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने हैं.

अर्शदीप सिंह

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 9 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट लेकर उन्होंने शानदार प्रदर्श करके दिखाया है.

जसप्रीत बुमराह

भारत और मुंबई के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सीजन शानदार रहा है और उन्होंने 9 मैचों में सिर्फ 6.63 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लेकर सबसे आगे हैं.

मोहम्मद सिराज

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म में हैं. इसी वजह से आरसीबी ने उन्हें एक मैच में नहीं खिलाया. उन्होंने 9 मैच में केवल छह विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें- T20 WC 2024 : भारतीय टीम के वह तीन खिलाड़ी जो पहली बार खेलेंगे वर्ल्ड कप, IPL में भी मचाई धूम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00