Home Sports नाथन लियोन ने यशस्वी जायसवाल को आउट करने के लिए इस खिलाड़ी से मांगी टिप्स, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी हुई शुरू!

नाथन लियोन ने यशस्वी जायसवाल को आउट करने के लिए इस खिलाड़ी से मांगी टिप्स, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी हुई शुरू!

by Sachin Kumar
0 comment
Nathan Lyon asked for tips from this player to dismiss Yashasvi Jaiswal, preparations for Border-Gavaskar Trophy started

India-Australia Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नंवबर में सीरीज खेली जानी है. इसी बीच युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को लेकर काफी चर्चा है. उनको आउट करने के लिए नाथन लियोन ने दूसरे गेंदबाज से टिप्स मांगी है.

19 August, 2024

India-Australia Series : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने उभरते हुए स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) से निपटने के लिए इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टले (Tom Hartley) से सलाह ली है. पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल ने शतकीय पारी खेली थी. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 712 रन बनाए थे.

यशस्वी से नहीं हुआ सामना : लियोन

ऑस्ट्रेलियाई पिच पर गेंद की स्पीड को लेकर यशस्वी जायसवाल के लिए बड़ी चुनौतियां खड़ी हो सकती है. दूसरी तरफ ESPNcricinfo से बात करते हुए नथन लियोन ने कहा कि मेरा अभी तक यशस्वी जायसवाल से सामना नहीं हुआ है. इसलिए गेंदबाजी पर मेरे लिए एक चुनौती हो सकती है. वहीं, जिस तरह से जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट खेला है वो मैंने काफी करीब से देखा और यह मुझे काफी अच्छा लगा. लियोन ने बताया कि मैंने इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हर्टले से विभिन्न बल्लेबाज के खिलाफ खेलने के तरीकों के बारे में बातचीत की और मुझे इस दौरान काफी कुछ सीखने को मिला.

भारत ने हराई ऑस्ट्रेलिया को कई सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने साल 2014-15 में बॉर्डर ट्रॉफी 2-0 से जीतने के बाद भारत के खिलाफ अगली चार सीरीज हारी है. इनमें से दो में सीरीज विराट कोहली (2016-17, 2018-19) ने अगुआई की, जबकि एक-एक अजिंक्य रहाणे (2021) और रोहित शर्मा (2023) की अगुआई में खेली गई. बता दें कि 2014-15 में नाथन लियोन के साथ जोश हेजलवुड भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ बीते सालों में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड ज्यादा खास नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें- कोलकाता नाइट राइडर्स या मुंबई इंडियंस? विराट ने अपने फेवरेट IPL विपक्षी टीम का बताया नाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00