Home Sports ग्रैंडस्लैम चैंपियन तैयार करने में भारत को लगेंगे और 10 साल, लिएंडर पेस ने ऐसा क्यों कहा?

ग्रैंडस्लैम चैंपियन तैयार करने में भारत को लगेंगे और 10 साल, लिएंडर पेस ने ऐसा क्यों कहा?

by Nishant Pandey
0 comment
ग्रैंडस्लैम चैंपियन तैयार करने में भारत को लगेंगे और 10 साल, लिएंडर पेस ने ऐसा क्यों कहा?- Live Times

Leander Paes: भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि भारत को ग्रैंडस्लैम चैंपियन तैयार करने में 10 साल और लग सकते हैं.

26 September, 2024

Leander Paes: भारत (India) के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) ने टेनिस में ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट (Grand Slam Tournaments) को लेकर बड़ी बात कही है. लिएंडर पेस ने टेनिस प्रीमियर लीग (TPL) की नीलामी के दौरान कहा कि मुझे लगता है कि भारत को ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनाने में शायद 10 साल और लगेंगे. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसके लिए हमें जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है. उन्होंने पूर्व खिलाड़ियों से युवा टैलेंट को निखारने की अपील की, ताकि देश को 2036 ओलिंपिक की मेजबानी करने में सक्षम बनाया जा सके.

भारत में है जबरदस्त टैलेंट

टेनिस टूर्नामेंटों में हाल के वर्षों में भारत की सफलता में आई तेज गिरावट के बारे में लिएंडर पेस ने बात की. उन्होंने कहा कि हमें इसको लेकर जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है. लिएंडर पेस ने कहा कि मैं 100 परसेंट मानता हूं कि भारत में जबरदस्त टैलेंट है. लिएंडर पेस ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में युवा टैलेंट को पहचानना मेरे जैसे लोगों के साथ-साथ सरकार और पूरे खेल जगत के लोगों के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम वहां पहुंचें और उस टैलेंट को खोजें, युवा खिलाड़ियों को एकेडमी में लाकर उनके टैलेंट को और निखारे और उन्हें पूरी तरह से तैयार करें.

हमारे पास 12 साल का है समय

18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले पूर्व युगल विश्व नंबर वन खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भारत को खेल महाशक्ति बनने के लिए अपना विजन साझा किया. उन्होंने कहा कि देश का लक्ष्य 2036 ओलंपिक की मेजबानी करना और पदक तालिका में टॉप 10 में रहना है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर भारत साल 2036 ओलिंपिक तक पावरहाउस बनना चाहता है, तो हमारे पास इसे हासिल करने के लिए 12 साल का समय है. ये सिर्फ ओलिंपिक की मेजबानी के बारे में नहीं है, बल्कि मेडल जीतने के बारे में भी है. तभी हमारी असली जीत होगी.

यह भी पढ़ें: India Bangladesh Kanpur Test : दूसरे टेस्ट में मिल सकता है अक्षर-कुलदीप को मौका, यहां जानिये संभावित प्लेइंग-11

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00