Home Sports India vs New Zealand Test : बेंगलुरु में हार के बाद रोहित की टीम पर अब साख बचाने की चुनौती

India vs New Zealand Test : बेंगलुरु में हार के बाद रोहित की टीम पर अब साख बचाने की चुनौती

by Live Times
0 comment
India vs New Zealand Test : बेंगलुरु में हार के बाद रोहित की टीम पर अब साख बचाने की चुनौती

India vs New Zealand Test : रोहित शर्मा की टीम पर बेंगलुरु में हार के बाद अब साख बचाने की चुनौती

India vs New Zealand Test : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम पर बेंगलुरु (Bengaluru Test) में हार के बाद अब साख बचाने की चुनौती. 36 साल में पहली बार न्यूज़ीलैंड (New Zealand) की टीम ने भारत में टेस्ट मैच जीता है. कीवी टीम (Kiwi team) ने बेंगलुरु टेस्ट में आठ विकेट से जीत दर्जकर तीन मैचों की सिरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली है.

India vs New Zealand Test : न्यूज़ीलैंड ने बना ली है बढ़त

India vs New Zealand Test : भारत में खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सिरीज (Test series) का पहला टेस्ट न्यूज़ीलैंड (New Zealand) ने जीत लिया है. 36 साल में पहली बार न्यूज़ीलैंड की टीम ने भारत में टेस्ट मैच जीता है. कीवी टीम ने बेंगलुरु टेस्ट में आठ विकेट से जीत दर्जकर तीन मैचों की सिरीज़ (Test series) में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब भारत के सामने लगातार 18 सिरीज़ की जीत के विश्व रिकॉर्ड को बचाए रखने की चुनौती है.

India vs New Zealand Test : मैच के बाद भारतीय कप्तान गलती

India vs New Zealand Test : मैच के बाद भारतीय कप्तान (Indian captain) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “हमने नहीं सोचा था कि पहली पारी में हम 46 रन पर ऑलआउट हो जाएंगे लेकिन इसका श्रेय न्यूज़ीलैंड को जाता है. उन्होंने हमें पीछे धकेल दिया.”

India vs New Zealand Test : अभी दो टेस्ट बाक़ी हैं – रोहित बाइट

India vs New Zealand Test : “हमें सकारात्मक चीज़ों को आगे लेकर चलना होगा. हमने पहले भी ऐसी परिस्थितियों का सामना किया है. हम पहले भी घर में हारे हैं. खेल में ऐसा होता रहता है. अभी दो टेस्ट बाक़ी हैं, हम जानते हैं कि हमें क्या करना है और अगले दो टेस्ट में हम सब कुछ झोंक देंगे.”

India vs New Zealand Test : टॉस हारना अच्छा साबित हुआ – लैथम बाइट

India vs New Zealand Test : वहीं न्यूज़ीलैंड के कप्तान टॉम लैथम अपनी टीम की इस ऐतिहासिक जीत से बहुत खुश थे. उन्होंने कहा, “हम बल्लेबाज़ी करना चाहते थे मगर टॉस हारना अच्छा साबित हुआ. पहली पारी में हमारी टीम ने शानदार गेंदबाज़ी की और उसे उसका पुरस्कार मिला.”

India vs New Zealand Test : हार कर भारत आए हैं कीवी

India vs New Zealand Test : सितंबर में अफ़ग़ानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच इकलौता टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. उसके बाद टीम श्रीलंका के दौरे पर गई जहां उन्हें 0-2 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

India vs New Zealand Test : सिरीज से ठीक पहले भारत ने किया था 2-0 से व्हाइटवॉश

India vs New Zealand Test : वहीं सितंबर-अक्टूबर में खेले गए भारत-बांग्लादेश सिरीज़ को भारत ने 2-0 से व्हाइटवॉश किया था. लेकिन बीते दिनों के खेल में गेंद और बल्ले के ज़बरदस्त प्रदर्शन से न्यूज़ीलैंड ने बेंगलुरु टेस्ट जीतकर सिरीज़ की शानदार शुरुआत की है.

India vs New Zealand Test : अब विश्व रिकॉर्ड बचाने की चुनौती

India vs New Zealand Test : 2013 से मौजूदा वक्त तक 18 सिरीज़ जीतकर भारत के पास घरेलू मैदान पर लगातार सबसे अधिक टेस्ट सिरीज़ जीतने का रिकॉर्ड है. ऑस्ट्रेलिया लगातार 10 जीत की दो श्रृंखलाओं के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ़्रीका ने 8 और 7 लगातार घरेलू श्रृंखला जीत हासिल की है. मौजूदा सिरीज़ में दो और टेस्ट मैच खेले जाने हैं.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00