Home Sports India vs Bangladesh: सूर्यकुमार यादव-संजू सैमसन की ‘Run’ वर्षा, हैदराबाद में बने कई रिकॉर्ड

India vs Bangladesh: सूर्यकुमार यादव-संजू सैमसन की ‘Run’ वर्षा, हैदराबाद में बने कई रिकॉर्ड

by J P Yadav
0 comment
india-vs-bangladesh-highlights-highest Team india

Suryakumar yadav: टीम इंडिया की ओर से रवि बिश्नोई ने तीन विकेट झटके, जबकि मयंक यादव ने दो विकेट लिए. नीतीश रेड्डी और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली.

Suryakumar yadav: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश से मॉनसून 2024 (Monsoon 2024) करीब-करीब विदा हो चुका है. इस बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर ‘Run’ वर्षा की, जिससे कई रिकॉर्ड टूट गए. दरअसल, टीम इंडिया (Team India) ने शनिवार को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में बांग्लादेश को 133 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. यह जीत काफी समय तक याद की जाएगी, क्योंकि इस मैच में कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं.

टॉस जीतकर टी-20 कप्तान सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इसके बाद जहां अभिषेक शर्मा सस्ते में आउट हो गए तो सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन ने मैदान पर जमकर धमाल मचाया. दोनों की अच्छी बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 297 रनों का विशाल स्कोर बना लिया.

47 गेंद पर 111 रन बनाए संजू ने

भारत की पारी में सूर्यकुमार यादव ने भी खूब रनों की बरसात की. उन्होंने सिर्फ 35 गेंद में 75 रन बनाए, जबकि टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन (111) के आतिशी शतक लगाया. उन्होंने सिर्फ 47 गेंदों पर 111 रन बनाए. हार्दिक पंड्या ने 47 रन ठोके तो रियान पराग ने सिर्फ 13 गेंदों में 34 रन बना डाले.

अफगानिस्तान का तोड़ा रिकॉर्ड

कुल मिलाकर भारतीय बल्लेबाजों के 22 आक्रामक छक्कों की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में छह विकेट पर 297 रनों का विशाल स्कोर बना लिया. यह किसी भी टेस्ट प्लेइंग नेशन का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम था. वर्ष 2019 में आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 278 रन बनाए थे.

सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप

शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए, जो भारतीय टी-20 इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 164 रन ही बना सकी. ये भारत की टी-20 में बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है.

बांग्लादेश की ओर से तौहिद हृदॉय ने 63 और लिटन दास ने 42 रन बनाए। तंजिद हसन तमीम ने 15 और नजमुल हुसैन शांतो ने 14 रन का योगदान दिया. वहीं, बांग्लादेश की ओर से बाकी कोई भी बल्लेबाज 10 रन से आगे नहीं बढ़ सका.

यह भी पढ़ें: खेल से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00