Home Sports क्या श्रीलंका के खिलाफ Hardik Pandya के पास रहेगी भारतीय टीम की कमान, जानिये किसको बनाया जाएगा उपकप्तान?

क्या श्रीलंका के खिलाफ Hardik Pandya के पास रहेगी भारतीय टीम की कमान, जानिये किसको बनाया जाएगा उपकप्तान?

by Live Times
0 comment
hardik pandya lead indian team sri lanka made vice captain

India VS Sri Lanka Series : जुलाई के लास्ट में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इस दौरान चर्चा तेज हो गई है कि टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया जाएगा.

16 July, 2024

India VS Sri Lanka Series : श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के खिलाफ भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मिल सकती है. इस बीच कहा जा रहा है कि पिछले महीने खत्म हुए टी-20 विश्व कप में खेलने वाले कुछ स्टार खिलाड़ियों को ‘व्यक्तिगत कारणों’ से ब्रेक दिया जा सकता है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, BCCI के एक सूत्र ने बताया कि टी-20 विश्व कप में हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम में उपकप्तान बनाए गए थे. उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और कप्तान बनने योग्य भी हैं.

रोहित-विराट के बाद पांड्या को मिलेगी जिम्मेदारी!

विश्व कप टी-20 के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी-20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. इसके बाद साफ हो गया है कि टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी जा सकती है. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया पल्लेकेले (Pallekele) में 27 से 30 जुलाई तक 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है. अगले कुछ दिनों में BCCI टीम की घोषणा कर देगा. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उपकप्तान किसको बनाया जाएगा. हाल ही में शुभमन गिल (Shubhman Gill) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीत ली. ऐसे में दो दावेदार हैं सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल जिन्हें उपकप्तान बनाया जा सकता है.

विश्व कप के बाद कई स्टार खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या ने छुट्टी मांगी है और उन्होंने इस बारे में परमानेंट कप्तान रोहित शर्मा को सूचना दे दी है. वहीं, बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा भी इस वनडे सीरीज से आराम ले सकते हैं. इनकी जगह पिछली साल एकदिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल (KL Rahul) को जिम्मेदारी सौंपी गई थी. ऐसे में उनको कप्तान बनाया जा सकता है. वहीं, BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने कहा कि स्टार क्रिकेटरों को इंटरनेशनल क्रिकेट से छुट्टी लेने के बाद घरेलू मैचों के लिए उपलब्ध रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि रोहित, कोहली और बुमराह के लिए कुछ कारणों से अपवाद में रखा गया है. लेकिन क्रिकेट बोर्ड चाहेगा कि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों से पहले एक-दो दलीप ट्रॉफी मैच जरूर खेलें.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के दौरे पर नहीं जाएंगे PAT CUMMINS, इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी; देखें प्लेइंग-11

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00