Home Sports क्या BCCI को Hardik Pandya की कप्तानी पर था शक? जानें क्यों बनाया गया सूर्यकुमार यादव को कैप्टन

क्या BCCI को Hardik Pandya की कप्तानी पर था शक? जानें क्यों बनाया गया सूर्यकुमार यादव को कैप्टन

by Live Times
0 comment
क्या BCCI को Hardik Pandya की कप्तानी पर था शक? जानें क्यों बनाया गया सूर्यकुमार यादव को कैप्टन

Team India : T20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालने वाले हार्दिक पांड्या को लेकर कहा जा रहा था कि श्रीलंका के खिलाफ उनको कप्तानी मिल सकती थी. हालांकि, सेलेक्टर्स ने सबको चौंकाते हुए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया है.

22 July, 2024

Team India : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) यानी BCCI के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी है. अजीत अगरकर ने कहा कि वह योग्य उम्मीदवारों में से एक हैं. हार्दिक पांड्या टीम के अहम खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर बोर्ड संतुष्ट नहीं था. उन्होंने कहा कि सूर्या में सफल होने के लिए वह सभी गुण हैं जो एक खिलाड़ी में होने चाहिए.

हार्दिक ने T20 विश्व कप में बल्ले-गेंद से किया कमाल

अजीत अगरकर ने कहा कि हार्दिक पांड्या हमारे लिए शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन फिटनेस को लेकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं. हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो मैदान पर हमेशा उपलब्ध हो सके. उन्होंने कहा कि हमें ऐसा लगता है कि हम हार्दिक को मैदान पर बेहतर तरीके से मैनेज कर सकते हैं. हमने टी-20 विश्व कप में देखा है कि वह बल्ले और गेंद से क्या कमाल कर सकते हैं. हम लगातार हर खिलाड़ियों से बात करते हैं, चाहे वह उस सीरीज का हिस्सा भले ही न हो.

सूर्या संभालेंगे श्रीलंका के टीम इंडिया की कमान

बता दें कि, हार्दिक पांड्या टी-20 विश्व कप में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे थे और रोहित शर्मा के संन्यास लेने के बाद कहा जा रहा था कि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक को ही कप्तानी मिल सकती है. IPL में हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को दो बार फाइनल में पहुंचाया और एक बार ट्रॉफी अपने नाम की. ऐसे में उनकी फिटनेस पर सवाल उठने के बाद सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी का मौका नहीं दिया. अब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 27, 28 और 30 जुलाई को टी-20 सीरीज खेलेगी.

यह भी पढ़ें- अब RSS के आयोजनों में शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी, NDA सरकार के फैसले का शुरू हुआ विरोध

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00