Home Sports BCCI ने जूनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार देने की घोषणा, विजय हजारे और सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए लिया बड़ा फैसला

BCCI ने जूनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार देने की घोषणा, विजय हजारे और सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए लिया बड़ा फैसला

by Sachin Kumar
0 comment
BCCI announced awards junior players Vijay Hazare and Syed Mushtaq Trophy

Cricket News : घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए BCCI ने बड़ा फैसला लिया है. महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बोर्ड ने पुरस्कार की राशि को बढ़ा दिया है.

27 August, 2024

Cricket News : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ पुरस्कार विजेताओं को प्राइज मनी देने का एलान किया है. सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पोस्ट कर बताया कि डोमेस्टिक क्रिकेट प्रोग्राम (Domestic Cricket Programme) के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के लिए पुरस्कार राशि देने का एलान किया है. साथ ही शाह ने कहा कि इस पुरस्कार राशि के लिए हम काउंसिल के सदस्यों को बधाई है कि उन्होंने यह फैसला लिया.

ईरानी कप की राशि को किया दुगुना

जय शाह का मानना है कि घरेलू क्रिकेट में जूनियर खिलाड़ियों को मनी प्राइज देने से क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा. BCCI सचिव ने कहा कि पुरुष क्रिकेट में विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए भी प्राइज मनी दी जाएगी और रणजी ट्रॉफी विजेताओं को 5 करोड़ रुपये मिलेंगे. इसके अलावा, ईरानी कप के लिए दी जानी वाली पुरस्कृत राशि को भी दुगुना कर दिया गया है. अब विजेताओं को 25 लाख की जगह 50 रुपये दिए जाएंगे. वहीं, उपविजेता टीम को 25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी.

भारतीय टीम को BCCI ने दिए 125 करोड़

वहीं, दलीप ट्रॉफी विजेताओं को एक करोड़ रुपये और उपविजेता को 50 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. दूसरी तरफ हजारे ट्रॉफी विजेताओं को 1 करोड़ रुपये और उपविजेता टीम को 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. बता दें कि टी-20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर भारतीय टीम ने इस ट्रॉफी को अपने नाम किया था. इसके बाद BCCI ने खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपये की प्राइज मनी का एलान किया था.

यह भी पढ़ें- कौन हैं शार्दुल ठाकुर की पत्नी मित्ताली पारुलकर? बचपन में हुई थी दोस्ती और उसके बाद गेंदबाज के साथ लिए 7 फेरे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00