Home National Jagannath Puri Rath Yatra 2024: जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा के दौरान सेवादारों पर गिरी भगवान की मूर्ति, हादसे में 9 लोग गंभीर घायल

Jagannath Puri Rath Yatra 2024: जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा के दौरान सेवादारों पर गिरी भगवान की मूर्ति, हादसे में 9 लोग गंभीर घायल

by Pooja Attri
0 comment
Rath Yatra

Jagannath Puri Rath Yatra 2024: ओडिशा के जगन्नाथ पुरी में रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र की मूर्ति उतारते समय मूर्ति अचानक सेवादारों पर गिरी. इस हादसे में 9 लोग घायल हुए.

10 July, 2024

Jagannath Puri Rath Yatra 2024: पुरी में रथयात्रा के रथ से भगवान बलभद्र की मूर्ति उतारते वक्त हादसा हुआ. भगवान बलभद्र की मूर्ति अचानक सेवादारों पर गिर गई. इस हादसे में करीब 9 लोग घायल हुए. यह हादसा उस वक्त हुआ जब लकड़ी की भारी मूर्ति को गुंडिचा मंदिर ले जाने के लिए भगवान बलभद्र को रथ से नीचे उतारा जा रहा था. लकड़ी की भारी मूर्ति का बैलेंस बिगड़ने से मूर्ति सेवादारों पर गिर गई. आपको बता दें कि इस तरह मूर्ति ले जाने को ‘पहांडी’ अनुष्ठान के नाम से जाना जाता है.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

उचित कदम उठाने का निर्देश

पुरी के कलेक्टर सिद्धार्थ शंकर स्वैन ने कहा कि 9 में से 5 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 4 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने हादसे पर चिंता जताई और कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन को तुरंत पुरी का दौरा करने और उचित कदम उठाने का निर्देश दिया है. बता दें कि पुरी जगन्नाथ मंदिर राज्य सरकार के कानून विभाग के अधीन आता है.

सेवादारों के जल्द ठीक होने की कामना

मुख्यमंत्री ने घायल सेवादारों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. हादसे के बाद सावधानी से सभी देवताओं के साथ भगवान जगन्नाथ, देवी सुभद्रा और भगवान बलभद्र की मूर्तियों को गुंडिचा मंदिर के अंदर ले जाया गया. वे 15 जुलाई को ‘बहुदा यात्रा’ या वापसी कार उत्सव तक गुंडिचा मंदिर में रहेंगे.

राजनीति और अन्य विषयों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Char Dham Yatra 2024: भारी बारिश के चलते रुकी 4 धाम यात्रा, जारी हुई एडवाइजरी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00