Home RegionalRajasthan Rajasthan Ektara Story: एकतारा ने बदल दी अपनी ही पहचान, तस्वीरें देखकर जमाना भी हो गया हैरान

Rajasthan Ektara Story: एकतारा ने बदल दी अपनी ही पहचान, तस्वीरें देखकर जमाना भी हो गया हैरान

by Pooja Attri
0 comment
Rajasthan Ektara Maheshwari Story: एकतारा ने बदल दी अपनी ही पहचान, तस्वीरें देखकर जमाना भी हो गया हैरान

Rajasthan Ektara Maheshwari Story: बीकानेक की रहने वाली एकतारा माहेश्वरी का जन्म एक पुरुष के तौर पर हुआ था, लेकिन उन्होंने यह फील किया कि वह एक महिला हैं.

26 October, 2024

Rajasthan Ektara Maheshwari Story: राजस्थान के बीकानेक की रहने वाले एकतारा माहेश्वरी का जन्म एक पुरुष के तौर पर हुआ था, लेकिन उन्हें हमेशा इस बात का एहसास होता था कि वह एक महिला है. फिर सालों तक ऐसा महसूस करने के बाद एकतारा ने अपनी शारीरिक बनावट को जेंडर पहचान के साथ मिलाने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी से गुजरने के बारे में सोचा. फिर जब एकतारा ने अपने इस फैसले के बारे में अपने माता-पिता को बताया तो उन्हें बेहद आश्चर्य हुआ.

एकतारा के पिता को इस बात से लगा शॉक

पिता नंदकिशोर झावर का कहना है कि ‘वैसे यह शॉकिंग तो था, क्योंकि यह हमारे लिए नई बात थी. हमें लगा ऐसा नहीं होता, लेकिन फिर इसने हमको सारी बात समझाई तो हम इस बात के लिए तैयार हो गए.’ इसके अलावा एकतारा की मां भी उनकी फीलिंग्स को समझती हैं और उनका कहना है कि उनकी बेटी अपनी लाइफ के डिसिजन लेने के लिए स्वतंत्र है.

मां संतोष झावर ने किया पूरा सपोर्ट

एकतारा की मां संतोष झावर ने कहा कि ‘हमें इसने इसके बारे में साल 2021 में कोरोना के समय में बताया था तो मैंने कहा हमे तो इसके बारे में कुछ पता नहीं लेकिन, हम तुम्हारे साथ हैं. बच्चों की खुशी में ही मां-बाप की खुशी है. शादी तो इसके पसंद की ही होगी.’ एक बार जब एकतारा के माता-पिता को समझ में आ गया कि एकतारा क्या चाहती है तो उन्होंने उसे पूरी तरह से सपोर्ट किया और अपनी बेटी से कहा कि वो इस बात की फिक्र बिल्कुल न करे कि लोग क्या कहेंगे.

एकतारा ने दी ऐसे लोगों को यह हिदायत

बता दें कि एकतारा एक एक्ट्रेस हैं और उन्होंने फेमस डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी की फिल्म LSD-2 में एक्टिंग की है. एकतारा ने बताया कि उन्हें एक्टिंग में ही करियर बनाना चाहती हैं. इस बारे में एक तारा ने कहा कि उनके जैसे कई लोग अपने असली जेंडर को मजाक बनने के डर से जाहिर करने से झिझकते हैं. उनका कहना है कि ऐसे लोगों को अपने इस डर पर काबू पाना चाहिए और खुद को खुलकर एक्सप्रेस करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Dusshera 2024 : राजस्थान के जोधपुर में रहते हैं रावण के वंशज, विजयादशमी के दिन मनाते हैं शोक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00