Home RegionalMaharashtra महाराष्ट्र में CM फेस को लेकर शरद पवार ने कही बड़ी बात, उद्धव ठाकरे की बढ़ाई टेंशन

महाराष्ट्र में CM फेस को लेकर शरद पवार ने कही बड़ी बात, उद्धव ठाकरे की बढ़ाई टेंशन

by Nishant Pandey
0 comment
Sharad Pawar said a big thing regarding CM face in Maharashtra, Uddhav Thackeray's tension increased

Sharad Pawar: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा में CM फेस को लेकर कहा कि इसका फैसला चुनाव के नतीजों के बाद किया जा सकता है.

04 September, 2024

Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SP) के चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वाले विधानसभा में CM फेस को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले महा विकास अघाड़ी (MVA) को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की कोई जरूरत नहीं है. कोल्हापुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कौन होगा? इसका फैसला चुनाव के नतीजों के बाद किया जा सकता है. NCP (SP) प्रमुख ने कहा कि गठबंधन में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पार्टी के आधार पर ही मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय किया जाएगा.

सीट बंटवारे की प्रक्रिया जल्द हो पूरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि वह चाहते हैं कि MVA जल्द से जल्द सीट बंटवारे की प्रक्रिया पूरी कर ले. इसके बाद चुनावी प्रचार में जुट जाए. उन्होंने कहा कि MVA के नेताओं को 7 से 9 सितंबर तक बातचीत के लिए बैठना चाहिए. शरद पवार ने कहा कि शिवसेना (UBT), NCP (SP) और कांग्रेस से मिलकर बनी MVA में किसानों और कामगारों की पार्टी (PWP), CPI और CPM को भी शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इन पार्टियों का राज्य में कुछ क्षेत्रों में प्रभाव है. इन पार्टियों ने लोकसभा चुनावों में MVA की मदद की है.

उद्धव ठाकरे की बढ़ाई टेंशन

महाराष्ट्र में CM फेस को लेकर NCP (SP) चीफ शरद पवार के दिए गए बयान के बाद से शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की टेंशन बढ़ना तय हैं. पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ दिन पहले कहा था कि चुनाव से पहले CM के फेस का एलान होना चाहिए. उन्होंने कहा था कि पवार साहब और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज जिसे भी CM बनाएंगे, मैं उनका समर्थन करूंगा. हालांकि, शिवसेना (UBT) के कई नेता उद्धव ठाकरे को विधानसभा चुनाव में सीएम फेस बनाने को लेकर पैरवी करते रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ‘कांग्रेस के साथ गठबंधन मजबूरी नहीं बल्कि जरूरत’ राहुल गांधी के दौरे को लेकर बोले फारूक अब्दुल्ला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00