Home RegionalMaharashtra Maharashtra Assembly Elections 2024: समाजवादी पार्टी कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, अखिलेश के करीबी ने किया एलान

Maharashtra Assembly Elections 2024: समाजवादी पार्टी कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, अखिलेश के करीबी ने किया एलान

by Live Times
0 comment
Maharashtra Assembly Elections 2024: समाजवादी पार्टी भी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इसके सीटों की घोषणा भी एक तरह से कर दी है.

Maharashtra Assembly Elections 2024: समाजवादी पार्टी भी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इसके सीटों की घोषणा भी एक तरह से कर दी है.

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 (Maharashtra Assembly Elections 2024) की तारीखों का एलान हो चुका है. आगामी 20 नवंबर को एक ही चरण में सभी 288 सीटों पर मतदान होगा, जबकि परिणाम 23 नवंबर को आएगा. इसी दिन झारखंड विधानसभा के साथ उपचुनाव के नतीजे भी घोषित किए जाएंगे. इस बीच महायुति गठबंधन हो या फिर महाविकास अघाड़ी, दोनों ही गठबंधन के दलों ने अपनी-अपनी सीटों की मांग रखनी शुरू कर दी है.

सीटों पर बातचीत के लिए दिया जोर

इसी कड़ी में गुरुवार को हुई बैठक में महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अबु अली आजमी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एमवीए गठबंधन (MVA alliance) से 12 सीटों की मांग की है. सीट बंटवारे की घोषणा होने से पहले उन्होंने कहा कि हमने सुना है कि कांग्रेस कुछ उम्मीदवारों की घोषणा करने जा रही है. ऐसे में सीटों पर बात होनी चाहिए.

12 सीटों की रखी है मांग

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा से पहले इस पर हमसे भी चर्चा की जानी चाहिए, क्योंकि हम भी I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा हैं. हमने बैठक में 12 सीटों की मांग की है और हमें सभी 12 सीटें मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़े : किसानों और सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार का दीवाली गिफ्ट, करोड़ों परिवारों को मिलेगा फायदा

बैठक में सीटों की घोषणा का मांग

बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य की जिन सीटों पर यूबीटी, कांग्रेस और शरद पवार की पार्टी का दावा नहीं है उन सीटों की घोषणा जल्द की जानी चाहिए.

2019 के चुनाव में 105 सीटें मिली थीं BJP

यहां पर बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 परिणाम में 105 सीटों के साथ BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई. इसके बाद शिवसेना को 56 सीटें मिली, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस को 54 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. इसके साथ ही कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं. वहीं, BJP से नाराजगी के चलते शिवसेना अपने सहयोगी दल BJP से अलग हो गई. शिवसेना ने NCP और कांग्रेस समेत अन्य दलों के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई. इसमें उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने.

यह भी पढ़े : Haryana Oath Ceremony Live: नायब सैनी ने ली CM पद की शपथ, मंच पर मौजूद रहे दिग्गज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00