Home RegionalMadhya Pradesh Helloween 2024 : अंग्रेजों की बनाई इमारत को गंगाजल से धोया, सामने आया हैरान करने वाला मामला

Helloween 2024 : अंग्रेजों की बनाई इमारत को गंगाजल से धोया, सामने आया हैरान करने वाला मामला

by Live Times
0 comment
helloween

Helloween 2024 : इंदौर की एतिहासिक इमारत में रात भर किसने की पार्टी? जिसके बाद गंगाजल का छिड़काव कर किया गया शुद्धिकरण

Helloween 2024 : मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किंग एडवर्ड मेडिकल (King Edward Medical) के हॉल में कुछ शरारती लोगों ने हैलोवीन पार्टी (Halloween party) की, जिसके बाद लोगों और चिकित्सकों में गुस्सा देखना को मिल रहा है.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को इंदौर के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज महात्मा गांधी मेमोरियल (Mahatma Gandhi Memorial) में हैलोवीन पार्टी की गई है, जिसके बाद से ही गुस्साए डॉक्टरों ने 150 साल पुरानी उस इमारत को गंगाजल का छिड़काव कर उसका शुद्धिकरण किया.

हैलोवीन पार्टी की इजाजत नहीं

इस घटना को लेकर, कॉलेज प्रबंधन ने दावा किया कि उसने ऐतिहासिक इमारत में हैलोवीन कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत नहीं दी थी.

ऐतिहासिक इमारत का शुद्धिकरण

वहीं, मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन (MTA) समेत कई अन्य डॉक्टरों ने 1878 में बने इस किंग एडवर्ड मेडिकल स्कूल भवन में गंगाजल (Gangajal) का छिड़काव किया.

जहां एक तरफ एसोसिएशन (association) के अध्यक्ष राहुल रोकड़े ने न्यूज एजेंसी पीटीआई (News Agency PTI) को बताया कि हमें पता चला कि हाल में इस इमारत में एक हैलोवीन पार्टी आयोजित की गई थी. हमने गंगाजल छिड़ककर इमारत क्षेत्र को शुद्ध किया है. साथ ही ऐसे ऐतिहासिक इमारत में हैलोवीन पार्टी करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की हैं.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: एक मुख्यमंत्री-एक डिप्टी सीएम, जानें जम्मू-कश्मीर में किस-किस को बनाया गया मंत्री

कई देशों में मनाया जाता है हैलोवीन

आपको बता दें कि जिस तरह से भारत में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के बाद और नवरात्रि (Navratri) से पहले हर वर्ष 16 दिनों तक चलने वाले पितृपक्ष (Pitrupaksha) के दौरान लोग अपने पूर्वजों या पितृों का श्राद्ध करते हैं. ठीक उसी तरह कई देशों में हैलोवीन 31अक्टूबर को मनाया जाता है, जो पश्चिमी ईसाई पर्व ऑल हैलोज डे (All Hallows Day) की पूर्व संध्या पर मनाते हैं.

दीवार पर लिखी थी अभद्र बातें

गौरतलब है कि इस ऐतिहासिक इमारत पर कई अभद्र बातें भी लिखी गई थीं. चश्मदीदों की मानें तो मेडिकल कॉलेज की दीवारों पर ‘ओ स्त्री कल आना’ समेत कई डरावने लाइन लिखे हुए थे. इसके साथ ही दीवारों पर अश्लील चित्र, आपत्तिजनक बातें और गालियां भी लिखी हुई थी.

यह भी पढ़ें: Supreme Court On MBBS: अब दिव्यांगता नहीं बनेगी MBBS की पढ़ाई में रोड़ा, SC ने सुनाया अहम फैसला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00