Home RegionalJammu Kashmir Jammu-Kashmir: आज उमर अब्दुल्ला लेंगे CM पद की शपथ, दिखेगी विपक्षी एकता की झलक

Jammu-Kashmir: आज उमर अब्दुल्ला लेंगे CM पद की शपथ, दिखेगी विपक्षी एकता की झलक

by Divyansh Sharma
0 comment
Jammu-Kashmir, CM Oath Ceremony, Omar Abdullah, Live Times

Jammu-Kashmir CM Oath Ceremony: उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) के साथ कई मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे. उमर अब्दुल्ला दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

Jammu-Kashmir CM Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर में बुधवार (16 अक्टूबर) को नई सरकार की शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) के साथ कई मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे.

बता दें कि उमर अब्दुल्ला और उनके मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की भी खास झलक देखने को मिल सकती है.

Jammu-Kashmir CM Oath Ceremony की तैयारियां तेज

उमर अब्दुल्ला दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश घोषित होने के बाद वह पहले मुख्यमंत्री बनेंगे.

बता दें कि शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (Sher-i-Kashmir International Conference Centre) में मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ समारोह का आयोजन किया जाएगा.

नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को सुबह 11:30 बजे जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (LG Manoj Sinha) मनोज सिन्हा उनके पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला की कैबिनेट में 9 मंत्री शामिल होंगे. मंत्रियों की संख्या बढ़ाने की गुंजाइश तभी संभव है, जब जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Chunav: कांग्रेस ने नेताओं को जारी किया कड़ा संदेश, हरियाणा से लिया सबक

मलिकार्जुन खरगे-राहुल गांधी को भी मिला न्योता

बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह के जरिए विपक्षी एकता का संदेश भी दिया जा सकता है. इस शपथ ग्रहण में विपक्ष के भी कई नेता शामिल हो सकते हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, इसके लिए 50 से ज्यादा VIP को निमंत्रण भेजा गया है. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल का भी नाम शामिल है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक नेता ने जानकारी देते हुए बताया कि इसमें एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, लालू यादव और डी राजा को भी पार्टी की ओर से न्योता भेजा गया है.

शपथ ग्रहण आयोजन के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में और समारोह स्थल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: Haryana CM: हरियाणा में विधायक दल की बैठक आज, अमित शाह-मोहन यादव चुनेंगे सीएम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00