Home RegionalHaryana Haryana CM: हरियाणा में अमित शाह-मोहन यादव चुनेंगे सीएम, 16 को होगी विधायक दल की बैठक

Haryana CM: हरियाणा में अमित शाह-मोहन यादव चुनेंगे सीएम, 16 को होगी विधायक दल की बैठक

by Divyansh Sharma
0 comment
Haryana CM, Amit Shah, Mohan Yadav, Nayab Singh Saini, Live Times

Haryana CM Oath Ceremony: सीएम चुनने की जिम्मेदारी गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) को दी गई है.

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत (Bharatiya Janata Party) के बाद से सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है.

हरियाणा में 17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले 16 अक्टूबर को विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में ही विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

इसकी जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) को दी गई है.

17 अक्टूबर को Haryana CM लेंगे शपथ

BJP की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है. प्रेस रिलीज में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक (ऑब्जर्वर) नियुक्त किया गया है.

वह दोनों हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे. इसमें नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) का नाम सबसे आगे है. वहीं, हरियाणा में BJP के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली ने भी सभी विधायकों को निर्देश जारी किया है.

इसेक मुताबिक सभी विधायक 16 और 17 अक्टूबर को चंडीगढ़ में ही मौजूद रहेंगे. BJP के सभी विधायकों की MLA हॉस्टल में ठहरने की व्यवस्था की गई है.

बता दे कि 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह का हरियाणा के पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में सुबह 10 आयोजन किया जाएगा.

BJP के कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और BJP के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, नायब सिंह सैनी एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

BJP की इस जीत में नायब सिंह सैनी हीरो बने हैं. हरियाणा में जीत के बाद नायब सिंह सैनी का कद भी बहुत बढ़ गया है. चुनावी नतीजों के बाद हरियाणा के BJP प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने भी इस बात का संकेत दिया था.

मोहन लाल बडोली ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि मीडिया ने यह धारणा क्यों बनाई है. अनिल विज ने ऐसा कभी नहीं कहा. यह हमारे हाई कमान का निर्णय है और हाई कमान ने तय किया है कि नायब सिंह सैनी फिर से मुख्यमंत्री होंगे.

यह भी पढ़ें:Digital Arrest के जाल में फंसी प्रोफेसर, गंवा दिए 75 लाख रुपये, जानें क्या है पूरा मामला

अनिल विज ने कही थी CM बनने की बात

बता दें कि चुनाव से पहले राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि यदि हाई कमान चाहे, तो वह मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने के लिए तैयार हैं.

बता दें कि राज्य में चुनाव से पहले ही मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को CM बनाया था. बता दें कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है.

इसके साथ ही 3 विधायकों ने भी उन्हें समर्थन दे दिया है. गन्नौर से देवेंद्र कादयान और बहादुरगढ़ से राजेश जून भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे दिया.

दोनों के अलावा जिंदल समूह की चेयरपर्सन और BJP सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) ने भी BJP को समर्थन दे दिया है.

यह भी पढ़ें: Baba Siddique: सलमान-लॉरेंस की अनजानी दुश्मनी! बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस ने दिया अपडेट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00