Home National Delhi Bomb Threat: बम की अफवाह फैलाने वाले गैंग को क्यों ट्रैक नहीं कर पा रही दिल्ली पुलिस? दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों तक मचा रहा हड़कंप

Delhi Bomb Threat: बम की अफवाह फैलाने वाले गैंग को क्यों ट्रैक नहीं कर पा रही दिल्ली पुलिस? दिल्ली एयरपोर्ट पर घंटों तक मचा रहा हड़कंप

by Pooja Attri
0 comment
बम

Delhi Bomb Threat: दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर बम की झूठी अफवाह फैलाने वाले गैंग का दिल्ली पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है. जबकि बम होने की खबर स्कूलों से लेकर अस्पताल और एयरपोर्ट जैसी जगहों पर लगातार झूठी साबित हो रही है.

18 June, 2024

Delhi Bomb Threat: सुबह 9.35 बजे IGI हवाई अड्डे के डायल कार्यालय को एक मेल आया. मेल में लिखा गया था दिल्ली से दुबई जाने वाले एक विमान में बम रखा हुआ है. इस खबर के बाद IGI एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. खबर की जानकारी अधिकारियों ने विमान में सवार लोगों को दी.
विमान को खाली कराने के बाद फौरन सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक दस्ता ने विमान की तलाशी ली. तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें विमान में कोई बम नहीं मिला. विमान में बम होने की झूठी अफवाह फैलाई गई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मेल भेजने वाले की पहचान करने में जुट गई.

डेढ़ महीने से एक्टिव है गैंग, पुलिस के हाथ खाली

दिल्ली में बम की झूठी खबर देने वाला गैंग स्कूलों, अस्पतालों से लेकर गृह मंत्रालय जैसे संस्थानों में हड़कंप मचा चुका है. लेकिन जांच के दावों के बावजूद पुलिस के हाथ अब तक कुछ नहीं लगा है. 1 मई को जब दिल्ली-एनसीआर के 150 से ज्यादा स्कूलों में बम को उड़ाने की धमकी दी गई थी, तो पुलिस ने दावा किया था कि बम की खबर देने के लिए जिस ईमेल का इस्तेमाल किया गया है, उसका आईटी एड्रेस रूस का है. इस तरह की अफवाह फैलाने में डार्क नेट के इस्तेमाल की भी बात कही थी दिल्ली पुलिस ने. लेकिन इससे आगे कोई एक्शन नहीं हुआ. तब से लेकर अब तक लगातार धमकियां मिल रही हैं. बम की हर खबर फर्जी साबित हो रही है.

जून में दिल्ली एयरपोर्ट को धमकी के 2 ईमेल

दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर इस महीने बम होने की ये दूसरी खबर है. इससे पहले 5 जून को भी दिल्ली एयरपोर्ट पर बम होने की धमकी दी गई थी. 5 जून को भी टोरंटो जाने वाली फ्लाइट में उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब एक ईमेल के जरिए उसमें बम होने का दावा किया गया था. तब अधिकारियों के द्वारा विमान की जांच की गई थी. जांच के बाद विमान में बम नहीं मिला था.

यह भी पढ़ें: Kanchanjunga Express Train Accident : रेलवे प्रशासन ने साफ कराया ट्रैक, 12 घंटे बाद दोबारा ट्रेन सेवा शुरू; घायलों का इलाज जारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00