Home RegionalBihar बिहार में मूसलाधार बारिश से मचा हाहाकार, कई गांव डूबे; लोगों का छूटा आशियाना

बिहार में मूसलाधार बारिश से मचा हाहाकार, कई गांव डूबे; लोगों का छूटा आशियाना

by Live Times
0 comment
बिहार में मूसलाधार बारिश से मचा हाहाकार, कई गांव डूबे; लोगों का छूटा आशियाना

Bihar Monsoon: भारतीय मौसम विभाग ने बिहार के 23 जिलों में रविवार को बारिश की होने संभावना जताई है. 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

04 August, 2024

Bihar Monsoon: बिहार में एक बार फिर से मॉनसून सक्रिय है. बोधगया (BodhGaya) के कई गांवों में पानी घुस गया है. इससे ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. घरों में पानी भरने से लोग अपने आशियाने को छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं. वहीं, बसाढी पंचायत के घुघरिया और बतसपुर में सड़क के ऊपर से बारिश का पानी बह रहा है. घूघरिया इलाके में लगभग 100 परिवारों का आशियाना बारिश से आई बाढ़ में बह गया.

6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बिहार के 23 जिलों में रविवार को बारिश की होने संभावना जताई है. इनमें अरवल, रोहतास, कैमूर, भोजपुर (Bhojpur), समस्तीपुर, वैशाली, दरभंगा, शिवहर (Shivhar), गोपालगंज (Gopalganj) सहित कई जिले हैं. 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. औरंगाबाद, गया, नवादा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया शामिल हैं. वहीं, 17 जिलों में हल्की बारिश होने की बात कही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र और उससे सटे झारखंड के ऊपर कम दबाव का केंद्र बना हुआ है, जिसके कारण बिहार में मानसून की सक्रियता काफी अधिक बढ़ी है.

खतरे के निशान पर नदियां

बिहार और झारखंड में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से कई नदियां ऊफान पर हैं. नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. मूसलाधार बारिश से नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. मुहाने और निरंजना नदी उफान पर है. आपदा विभाग ने किसी भी तरह की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1070 और हेल्पलाइन नंबर 0615-2294204/205 जारी किया है.

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: मॉनसून ने बढ़ाई हिमाचल के लोगों की टेंशन, 7 अगस्त तक तेज बारिश का Yellow Alert जारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00