Home National छात्रों के प्रदर्शन के बीच शिक्षा मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी हुए एक्टिव, परीक्षा की तारीख को लेकर दिया बयान

छात्रों के प्रदर्शन के बीच शिक्षा मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी हुए एक्टिव, परीक्षा की तारीख को लेकर दिया बयान

by Live Times
0 comment
ugc net

UGC-NET Exam 2024: केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी गोविंद जयसवाल ने UGC-NET की परीक्षा को लेकर प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि UGC-NET की परीक्षा कराने के लिए जल्द नई तारीख घोषित की जाएगी.

20 June, 2024

UGC-NET Exam 2024: UGC-NET परीक्षा के रद्द किए जाने के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. छात्र लगातार ये कह रहे हैं कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है. इसी बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि छात्रों के हितों की रक्षा के लिए यह परीक्षा रद्द की गई है.

शिक्षा मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी गोविंद जयसवाल ने कहा कि इनपुट की डिटेल साझा नहीं की जा सकती है, क्योंकि मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को भेज दिया गया है और वर्तमान में जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि परीक्षा के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन छात्रों के हितों की रक्षा के लिए उनके पास उपलब्ध इनपुट के आधार पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई है.

EPFO Latest News : केंद्र सरकार के लिए गुड न्यूज

नई तारीख जल्द होगी घोषित

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी गोविंद जयसवाल ने कहा कि छात्रों के हितों को देखते हुए UGC-NET की परीक्षा को दोबारा कराने के लिए जल्द ही नई तारीख घोषित की जाएगी. शिक्षा मंत्रालय ने बीते बुधवार को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के जरिए आयोजित UGC-NET की परीक्षा को रद्द कर दिया है. मंत्रालय का ये फैसला मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) में कथित अनियमितताओं को लेकर बड़े पैमाने पर विवाद के बीच आया है.

कई छात्र संगठनों ने किया प्रदर्शन

दिल्ली में गुरुवार को कई छात्र संगठन जवाहर लाल नेहरू छात्रसंघ, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के कार्यकर्ताओं ने UGC-NET परीक्षा रद्द किए जाने के विरोध में शिक्षा मंत्रालय के सामने प्रदर्शन किया. छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की, साथ ही छात्र राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को भंग करने की मांग कर रहे थे.

International Yoga Day 2024: किन लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए योग? हो सकता है नुकसान

शिक्षा व्यवस्था पर BJP का है कब्जा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूक्रेन का युद्ध रुकवाने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रुकवा पा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा है कि देश की शिक्षा व्यवस्था पर BJP का कब्ज़ा हो गया है. विपक्ष संसद में पेपर लीक का मुद्दा उठाएगा. भारत की शिक्षा व्यवस्था और संस्थानों में वैचारिक आधार पर अयोग्य लोग नियुक्त किए जा रहे हैं जिसकी वजह से ऐसी घटनाएं बार-बार हो रही हैं.

यह भी पढ़ें: NEET EXAM : पेपर लीक से तेजस्वी यादव का कनेक्शन? बिहार के डिप्टी CM बोले, तेजस्वी के PA ने की आरोपी की मदद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00