Home National Golden Temple News: SGPC ने लिया बड़ा फैसला, गोल्डन टेंपल में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर रोक

Golden Temple News: SGPC ने लिया बड़ा फैसला, गोल्डन टेंपल में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर रोक

by Live Times
0 comment
Golden Temple News

Golden Temple News: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee) ने शुक्रवार (07 जून) से श्री हरमंदिर साहिब के परिसर में वीडियो बनाने और तस्वीरें लेने पर रोक लगा दी है.

08 June, 2024

Golden Temple News: मंदिर और पवित्र स्थल पर फोटो लेने वोले लोगों के लिए एक खबर सामने आ रही है. दरअसल, ये फैसला पवित्र स्थल को पिकनिक स्पॉट की तरह इस्तेमाल करने, सेल्फी लेने और सोशल मीडिया पर रील्स बनाकर अपलोड करने की कई घटनाओं के सामने आने के बाद लिया गया है.

SGPC के अधिकारी हुए अलर्ट

SGPC के अधिकारियों को पूरे परिसर में प्लेकार्ड के साथ तैनात किया गया है। जिसमें विजिटरों को साफ तौर पर मोबाइल फोन बंद रखने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि कोई भी परिसर में फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी न करे, ताकि गोल्डन टेंपल की पवित्रता बनी रहे. SGPC ने कई साल पहले भी फोटोग्राफी पर प्रतिबंध लगाया था। बावजूद इसके कई लोगों को परिसर में फोटो लेते देखा गया.

‘पोज देने की अनुमति नहीं’

वहीं फोटोग्राफी और विडियो बैन में राहत पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने कहा कि हम परिक्रमा में एक जगह निर्धारित करेंगे. जहां पत्रकार तस्वीरें क्लिक करने के साथ विडियो बना सकते हैं, लेकिन हम मीडिया के लोगों को दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को रोककर इधर-उधर पोज देने की अनुमति नहीं देंगे.

फोटो लेने के वजह से लिया गया फैसला

फोटो लेने की वजह से लिया गया ये फैसला जगह-जगह सेल्फी लेने लगते हैं. इसलिए भी प्रसाशन ने ये एक्शन लिया है. साथ ही कई बार ऐसे पवित्र स्थलों को लोग पिकनिक स्पॉट की तरह इस्तेमाल करते हैं. सेल्फी लेने और सोशल मीडिया पर रील्स बनाकर अपलोड करने की कई घटनाओं के सामने आने के बाद लिया गया है.

यह भी पढ़ें : Weather: यूपी-दिल्ली समेत कई राज्यों में लू का अलर्ट तो कहां होगी बारिश? जानें अपने-अपने राज्यों के मौसम का हाल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00