Home National ‘पीएम मोदी ने रुकवा दी यूक्रेन की लड़ाई, लेकिन अपने देश में पेपर लीक नहीं रोक पाए…’ NET और NEET पर बोले राहुल गांधी

‘पीएम मोदी ने रुकवा दी यूक्रेन की लड़ाई, लेकिन अपने देश में पेपर लीक नहीं रोक पाए…’ NET और NEET पर बोले राहुल गांधी

by Rashmi Rani
0 comment
UGC-NET Cancel

UGC-NET Cancel: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पेपर लीक के मामले पर पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पेपर लीक नहीं रोक पा रहे हैं.

20 June, 2024

UGC-NET Cancel: UGC-NET की परीक्षा रद्द होने और NEET पेपर लीक को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस मौके पर पीएम मोदी पर कटाक्ष भी किया. उन्होंने कहा कि कहा जा रहा था कि नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन की लड़ाई रोक दी थी. इजराइल और गाजा की लड़ाई को भी नरेन्द्र मोदी ने रोक दिया था. लेकिन किसी न किसी कारण से भारत में जो पेपर लीक हो रहे हैं उन्हें नरेन्द्र मोदी नहीं रोक पा रहे या फिर रोकना नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि पेपर लीक के मुद्दे को संसद में उठाएंगे. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि पीएम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

छात्रों के लिए सारे रास्ते ही बंद कर दिए

राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा के संगठन पर देश में आज एक संगठन ने कब्जा कर रखा है, जिसे बदलना होगा. हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बताया था कि कैसे इससे निपटा जा सकता है? विश्वविद्यालय के नियमों का आकलन करना होगा. अब विपक्ष दवाब डाल कर सरकार से ये काम करवाने की कोशिश करेगा. राहुल गांधी ने कहा कि छात्रों के लिए तो सारे रास्ते ही बंद कर दिए गए हैं. पहले रोजगार के अवसर खत्म कर दिए और अब परीक्षा में धांधली हो रही है तो देश के युवाओं के पास बचा ही क्या है?

अयोग्य लोगों को उच्च पद पर बिठाया गया

कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस मामले में जांच होनी चाहिए. जिसने भी पेपर लीक करवाया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक को लेकर सख्त कानून होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आप मेरिट के बेसिस पर जॉब नहीं देंगे और अयोग्य लोगों को उपकुलपति बनाएंगे तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

राहुल गांधी ने कहा कि यही कारण है कि ऐसे लोगों को पद पर बैठाया गया है, जो योग्य नहीं हैं. पहले इसका मूल केंद्र मध्य प्रदेश था. कांग्रेस सांसद ने कहा कि BJP के लोग तो कहते हैं कि इसकी लेब्रोटरी गुजरात और मध्य प्रदेश हैं. जब तक देश के संस्थान इनके हाथों से नहीं छीना जाता, यह आगे और बढ़ता ही जाएगा.

यह भी पढ़ें : Delhi Water Crisis: AAP फिर कांग्रेस की शरण में, दिल्ली में जल संकट पर मांगा समर्थन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00