Home National Rajya Sabha Proceeding: प्रधानमंत्री ने मणिपुर हिंसा पर तोड़ी चुप्पी, पढ़ें पीएम के संबोधन की 6 बड़ी बातें

Rajya Sabha Proceeding: प्रधानमंत्री ने मणिपुर हिंसा पर तोड़ी चुप्पी, पढ़ें पीएम के संबोधन की 6 बड़ी बातें

by Live Times
0 comment
Rajya Sabha Proceeding: प्रधानमंत्री ने मणिपुर हिंसा पर तोड़ी चुप्पी, पढ़ें पीएम के संबोधन की 6 बड़ी बातें

Rajya Sabha Proceeding : राज्यसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जवाब दिया.

03 July, 2024

Rajya Sabha Proceeding : राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जवाब देते हुए मणिपुर और पेपर लीक के मुद्दे पर सरकार की ओर से अपनी बात रखी. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि जो लोग मणिपुर को और मणिपुर के इतिहास को जानते हैं, वो जानते हैं कि वहां सामाजिक संघर्ष का लंबा इतिहास रहा है. इस संघर्ष की मानसिकता की जड़ें बहुत गहरी हैं. जो भी तत्व मणिपुर की आग में घी डालने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें आगाह करना चाहता हूं कि ये हरकतें बंद करें. वहीं पीएम ने पेपर लीक मामले पर कहा कि विपक्ष ने इसे राजनीति की भेंट चढ़ा दी.

सौहार्द्र का रास्ता खोलने की हो रही कोशिश

राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मणिपुर में भी स्कूल-कॉलेज संस्थान खुले हुए हैं. जैसे देश में परीक्षाएं हुईं, वहां भी परीक्षाएं हुई हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकार सभी से बातचीत करके सौहार्द्र का रास्ता खोलने की कोशिश कर रही है.

मणिपुर में हिंसा की घटनाएं कम हो रही हैं

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मणिपुर की स्थिति सामान्य करने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है. 11 हजार से ज्यादा FIR ​की गईं हैं और 500 से ज्यादा लोग अरेस्ट हुए हैं. इस बात को भी हमें स्वीकार करना होगा कि मणिपुर में हिंसा की घटनाएं कम होती जा रही हैं.

पेपर लीक मामले में विपक्ष ने की राजनीति

उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि पेपर लीक जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति न हो, लेकिन विपक्ष ने इस पर जमकर राजनीति की. मैं भारत के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्त सजा मिले, इसके लिए एक्शन लिए जा रहे हैं.

जांच एजेंसियों को दी खुली छूट

मोदी ने राज्यसभा में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि मैं बिना लाग-लपेट के कह रहा हूं कि हमने एजेंसियों को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खुली छूट दे रखी है. हां, वो ईमानदारी से ईमानदारी के लिए काम करें. कोई भी भ्रष्टाचारी बच नहीं पाएगा, यह मोदी की गारंटी है.

विपक्ष मोदी को गाली देता है

केंद्र की जांच एजेंसियों पर आरोप लगाए गए कि सरकार इनका दुरुपयोग कर रही है. शराब घोटाला करे AAP, भ्रष्टाचार करे AAP, बच्चों के क्लासरूम बनाने में घोटाला करे AAP, पानी तक में घोटाला करे AAP. इन सब पर जब कार्रवाई होती है तो विपक्ष मोदी को गाली देता है.

कांग्रेस मना रही अपनी हार का जश्न

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमने पिछले 5 सालों में जितना काम किया है, उतना काम करना होता तो कांग्रेस को 20 साल लग जाते. कांग्रेस के लोग खुशी में मग्न हैं, लेकिन मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इस खुशी का कारण क्या है?. कांग्रेस अपनी हार का जश्न मना रही है.

यह भी पढ़ें: UK General Election: ब्रिटेन में PM बनना नहीं है आसान, कार्यकर्ता भी निभाते हैं अहम भूमिका, जानिए भारत से कितना अलग है UK का आम चुनाव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00