Home Election PM Modi Cabinet Oath Ceremony: 2014 और 2019 के बाद तीसरी बार किस ड्रेस में नरेन्द्र मोदी ने ली शपथ ? आप भी जानें

PM Modi Cabinet Oath Ceremony: 2014 और 2019 के बाद तीसरी बार किस ड्रेस में नरेन्द्र मोदी ने ली शपथ ? आप भी जानें

by Live Times
0 comment
PM Modi Cabinet Oath Ceremony

PM Modi Cabinet Oath Ceremony: राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. रविवार (09 जून, 2024) को सवा सात बजे के बाद शपथ ग्रहण शुरू हुआ.

09 June, 2024

PM Modi Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार (09 जून, 2024) को लगातार तीसरी बार शपथ लेने के लिए नीली चेकर्ड जैकेट के साथ सफेद कुर्ता और चूड़ीदार चुना. नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ ग्रहण समारोह के लिए अपनी पोशाक के साथ काले जूते पहने.

2014 में पहना था क्रीम लिनन कुर्ता-पायजामा

इससे पहले जब उन्होंने 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी तब नरेन्द्र मोदी ने बेज गोल्डन जैकेट के साथ क्रीम लिनन कुर्ता-पायजामा पहना था. इसके बाद 2019 के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री ने बेज जैकेट के साथ एक समान पोशाक चुनी थी.

जनवरी में पीएम ने पहना था बहुरंगी “बंधनी” प्रिंट वाला साफा

यहां पर बता दें कि कुर्ता और बंदगला जैकेट महत्वपूर्ण अवसरों पर नरेन्द्र मोदी की लोकप्रिय पसंद हैं. उन्हें स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस समारोहों के दौरान आकर्षक और रंगीन पगड़ी पहनने के लिए भी जाना जाता है. दरअसल, नरेन्द्र मोदी ने इस साल जनवरी में अपने गणतंत्र दिवस लुक के लिए बहुरंगी “बंधनी” प्रिंट वाला साफा चुना था.

जेपी नड्डा फिर बने केंद्रीय मंत्री

गौरतलब है कि जवाहरलाल नेहरू के बाद वे लगातार तीसरी बार चुने जाने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं. नरेन्द्र मोदी के साथ वरिष्ठ भाजपा नेताओं राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित शाह ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा पांच साल बाद कैबिनेट में वापस आए, जो दर्शाता है कि प्रधानमंत्री अपने तीसरे कार्यकाल में निरंतरता और अनुभव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हार के बाद नवीन पटनायक को दूसरा झटका, जिस ‘अफसर’ के सहारे सरकार चला रहे थे, उसी ने ले लिया संन्यास

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00