Home Election नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को लेकर कार्ति चिदंबरम ने दिया चौंकाने वाला बयान, क्या होगा ‘खेला’

नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को लेकर कार्ति चिदंबरम ने दिया चौंकाने वाला बयान, क्या होगा ‘खेला’

by Live Times
0 comment
नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को लेकर कार्ति चिदंबरम ने दिया चौंकाने वाला बयान, क्या होगा खेला

New Govt In India: कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम (Congress leader Karti Chidambaram) ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और TDP नेता चंद्रबाबू नायडू से विपक्षी गुट ‘I.N.D.I.A.’ में शामिल होने का आग्रह किया.

New Govt In India: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो चुके हैं. इस चुनाव में अकेले 240 सीटें जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है. इसका एलान भी BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार शाम को कर दिया था. इस बीच I.N.D.I.A. गठबंधन भी केंद्र में सत्ता संभालने की जुगत में है. इसके मद्देनजर कई नेताओं ने बयान भी दे दिए हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने ताजा बयान देकर हलचल पैदा कर दी है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और चंद्रबाबू नायडू (TDP Leader Chandrababu Naidu) हमारे पुराने दोस्त हैं.

New Govt In India: कार्ति चिदंबरम ने तीसरी बार जीत की है हासिल

कार्ति चिदंबरम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हमारे पुराने दोस्त हैं. इसके साथ ही यह भी कहा कि मुझे उम्मीद है कि वे ‘I.N.D.I.A’ अलायंस के साथ हैं और सभी को ‘I.N.D.I.A’ अलायंस के साथ होना चाहिए. कार्ति चिदम्बरम ने तीसरी बार अपनी शिवगंगा सीट से जीत हासिल की है.

New Govt In India: नई सरकार के गठन तक पीएम बने रहेंगे मोदी

उधर, TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे, आरएलडी प्रमुख जयंत सिंह, जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार और NDA के बाकी नेता बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर पहुंचे हैं. BJP के आला नेता भी मौजूद हैं. इससे पहले नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक पीएम बने रहने के लिए कहा है.

New Govt In India: बहुमत के लिए चाहिए 272 सीट

गठबंधन की बैठक के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार बनाने के लिए दावा पेश कर सकते हैं. 543 सदस्यीय सदन में भारतीय जनता पार्टी को 240 सीटें और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) को स्पष्ट बहुमत मिला है. यहां पर बता दें कि 543 सदस्यीय सदन में बहुमत के लिए 274 सीटों की जरूरत होती है.

यह भी पढ़ें: Narendra Modi Elected NDA leader : नरेन्द्र मोदी सर्वसम्मति से चुने गए NDA के नेता

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00