Home National मायावती का केंद्र सरकार पर जुबानी हमला, कहा – BJP ने सुप्रीम कोर्ट में ठीक से नहीं की पैरवी

मायावती का केंद्र सरकार पर जुबानी हमला, कहा – BJP ने सुप्रीम कोर्ट में ठीक से नहीं की पैरवी

by Rashmi Rani
0 comment
मायावती का केंद्र सरकार पर जुबानी हमला, कहा - BJP ने सुप्रीम कोर्ट में ठीक से नहीं की पैरवी

Creamy Layer in SC-ST : अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ठीक से पैरवी नहीं की है.

10 August, 2024

Creamy Layer in SC-ST : अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का बयान सामने आया है. उन्होंने पीएम मोदी के आश्वासन पर सवाल खड़ा किया है. मायावती ने कहा कि क्रीमीलेयर लागू करने के मामले में मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ठीक से पैरवी नहीं की है.

‘संसद में लाना चाहिए था कानून’

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार को सबसे पहले इसको लेकर संसद में कानून लाना चाहिए था, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज नौकरियों को खत्म कर उनकी जगह संविदा पर कर्मचारी को रखना आरक्षण को खत्म करने की कोशिश है. मायावती ने कहा कि BJP और कांग्रेस शुरू से ही आरक्षण के खिलाफ रही है. इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ी मांग की है. मायावती का कहना है कि अब सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के पदों पर भी एससी-एसटी आरक्षण लागू होना चाहिए.

SC/ST अपने आप को ठगा हुआ करते हैं महसूस

बहुजन समाज पार्टी की ने कहा कि आज अपने ही देश में SC/ST अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. क्रीमी लेयर लागू करने के बहाने केंद्र सरकार की आरक्षण को खत्म करने की साजिश है. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बस हवा हवाई आश्वासन दे रहे हैं. केंद्र सरकार को नियम के तहत संविधान संशोधन विधेयक लाना चाहिए था. मायावती ने कहा कि पीएम ने सभी को क्रीमी लेयर लागू न करने का भरोसा तो दे दिया, लेकिन संसद में इस विधेयक को ना लाकर BJP सरकार ने बता दिया है कि वह आरक्षण को निष्प्रभावी कर रही है. हमारी मांग है कि संशोधन लाकर कोर्ट के फैसले को पलटा दिया जाए.

यह भी पढ़ें : Manish Sisodia : मनीष सिसोदिया का BJP पर तंज, कहा – अगले विधानसभा चुनाव में BJP की जमानत जब्त करने का मिला लाइसेंस

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00