Home Politics Lakshadweep में कांग्रेस ने एनसीपी (S) उम्मीदवार के खिलाफ साधा निशाना, कहा- बेरोजगारी ने द्वीप के लोग हुए परेशान

Lakshadweep में कांग्रेस ने एनसीपी (S) उम्मीदवार के खिलाफ साधा निशाना, कहा- बेरोजगारी ने द्वीप के लोग हुए परेशान

by Live Times
0 comment
lakshadweep lok sabha election 2024

Lok Sabha Election in Lakshadweep : कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सांसद हमदुल्ला सईद ने कहा कि आज लक्षद्वीप की जो हालत है. यहां के लोगों को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वो सांसद के दखल न देने, सही समय पर जवाब न देने और समय पर काम न करने की वजह से है.

07 April, 2024

Lok Sabha Election in Lakshadweep : लक्षद्वीप का अगाती टापू सूरज ढलते ही गुलजार हो उठता है. रमजान के महीने में दिन की शुरुआत सूरज ढलने के बाद होती है. सड़कों और समुद्र तट पर लोगों की भीड़ शाम के समय होती है, जहां पर सभी राजनीतिक दल जनता के बीच जाकर प्रचार करते हैं. वर्तमान समय में लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैसल हैं और उन्हें जनता प्यार से मूथॉन बुलाती है. इसका अर्थ होता है बड़ा नेता.

प्रशासन ने लोगों को परेशान किया

मूथॉन अपनी जनता के साथ उस वक्त खड़े हुए थे जब वहां के प्रशासन ने लोगों को परेशान करने के लिए नए नियम बनाए थे. एनसीपी (एस) की उपाध्यक्ष मायशा ने कहा कि हमें अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए सांसद के रूप में उनकी जरूरत है. चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी (एस) के बीच सीधी टक्कर है. दोनों पार्टियां इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि अगर इंडिया ब्लॉक जीतता है तो हमारा सांसद सत्तारूढ़ मोर्चे का हिस्सा होगा.

लक्षद्वीप में बना बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा

कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सांसद हमदुल्ला सईद ने कहा कि आज लक्षद्वीप की जो हालत है. यहां के लोगों को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वो सांसद के दखल न देने, सही समय पर जवाब न देने, सही समय पर काम न करने की वजह से है. इसकी वजह से लक्षद्वीप की हालत ये हुई है कि लोगों को नौकरियां नहीं मिल पा रही हैं. देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी लक्षद्वीप में है. हालत यह है कि हम 43 वें नंबर से घटकर पहले नंबर पर आ गए हैं. आपको बताते चले कि लक्षद्वीप के स्थानीय लोग चाहते हैं कि प्रशासन के फैसलों पर रोक लगाने के लिए खुद की निर्वाचित असेंबली होनी चाहिए, जो खुद से फैसले ले सके. लोगों का कहना है कि इससे उनपर असर डालने वाली नीतियों पर फैसला लेने की प्रक्रिया में उनकी भी भी हिस्सेदारी होगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: अनंतनाग से महबूबा मुफ्ती लड़ेंगी चुनाव, पार्टी ने कर दिया एलान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00