Home National कलियुग में BJP नेता ने निभाया वचन, गंवानी पड़ गई मंत्री की कुर्सी

कलियुग में BJP नेता ने निभाया वचन, गंवानी पड़ गई मंत्री की कुर्सी

by Live Times
0 comment
कलियुग में BJP नेता ने निभाया वचन, गंवानी पड़ गई मंत्री की कुर्सी

Kirodi Lal Meena Resign: लोकसभा चुनाव में BJP के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राजस्थान सरकार में मंत्री पद से किरोड़ीलाल मीणा ने अपना इस्तीफा दे दिया.

04 July, 2024

Kirodi Lal Meena Resign: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री का पद संभाल रहे किरोड़ीलाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने वादा किया था कि अगर BJP उनकी जिम्मेदारी में राज्य में 7 संसदीय सीटों में से एक भी सीट हार जाती है तो वह भजन लाल शर्मा सरकार को छोड़ देंगे.

चुनाव में रहा निराशाजनक प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव के नतीजे जब 4 जून को आए तो राजस्थान में पार्टी को बड़ा झटका लगा. BJP राज्य की कुछ प्रमुख सीटें हार गई, जिसमें किरोड़ी मीणा का गृह क्षेत्र दौसा भी शामिल था. चुनावी नतीजों में BJP को राज्य की 25 सीटों में से सिर्फ 14 सीटों पर ही जीत मिली. 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को 25 में से 24 सीटों पर जीत मिली थी. BJP इस बार दौसा, भरतपुर, करौली-धौलपुर और टोंक-सवाई माधोपुर जैसी सीटें हार गई.

‘एक्स’ पर लिखीं रामचरित्रमानस की पंक्तियां

किरोड़ी लाल मीणा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर एक पोस्ट करते हुए लिखा- ‘रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई’. उन्होंने अधिकारिक रूप से घोषणा करते हुए राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री के पद से इस्ताफा दे दिया. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उन्होंने अपनी बात रखने के लिए इस्तीफा दिया है. पार्टी से नाराजगी का कोई कारण नहीं है.

यह भी पढ़ें: क्यों चर्चा में है देश का एक कॉलेज? एक नहीं तीन-तीन फरमान ने किया लड़कियों को परेशान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00