Home National हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, मुआवजा को लेकर सरकार से की बड़ी मांग

हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, मुआवजा को लेकर सरकार से की बड़ी मांग

by Live Times
0 comment
hathras stampede rahul gandhi increase compensation cm yogi incident negligence administration

Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ मामले में सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का एलान किया था. अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री से मुआवजे की राशि को बढ़ाने का आग्रह किया है.

07 July, 2024

Hathras Stampede Case: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर बड़ी मांग की है. उन्होंने पत्र में आग्रह किया है कि हाथरस भगदड़ के पीड़ितों को दिए जाने वाली मुआवजे की राशि को बढ़ाया जाए और जल्द से जल्द लोगों के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाए. साथ ही राहुल ने कहा कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और घायलों को अस्पताल में उचित इलाज मिले ताकि वह जल्दी ठीक होकर अपने घर पहुंच सके. बता दें कि मंगलवार (2 जुलाई, 2024) को हाथरस में बाबा भोले के सत्संग कार्यक्रम में भगदड़ मचने के बाद 121 लोगों की मौत हो गई थी.

जो मुझे दर्द महसूस हुआ वह आपको भी हो रहा होगा- राहुल

दरअसल, घटना के बाद सीएम योगी ने घोषणा की थी कि मृतकों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस घटना के बाद राहुल गांधी ने शुक्रवार की सुबह हाथरस भगदड़ के पीड़ितों से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने रविवार को योगी सरकार को एक पत्र लिखकर मुआवजा बढ़ाने का आग्रह किया. पत्र में राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हाथरस घटना में 120 से अधिक लोगों की मौत की खबर से मैं स्तब्ध हूं. पीड़ितों से मिलने के बाद जो मुझे दर्द महसूस हुआ है, मुझे लगता है कि आप भी (CM योगी) उसी पीड़ा से गुजर रहे होंगे. घटना इतनी दुखद है कि जब मैं पीड़ित परिवारों से मिला तो उस वक्त मैं सांत्वना के दो शब्द तक नहीं बोल पाया.

घटना के लिए प्रशासन जिम्मेदार : पीड़ित

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीड़ित परिवारों ने मुझे इस बात की भी जानकारी दी है कि इस पूरी घटना के लिए स्थानीय प्रशासन की लापरवाही जिम्मेदार है. इस मामले में पारदर्शी जांच भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में एक ठोस कदम होगा. साथ ही कि इससे न्याय प्रणाली में पीड़ित परिवारों का विश्वास भी बढ़ेगा. राहुल गांधी ने कहा कि न्याय की दृष्टि से यह भी आवश्यक है कि दोषी व्यक्तियों को कड़ी सजा दी जाए. दुख की इस घड़ी में हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम प्रभावित परिवारों का साथ दें. कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता और मैं खुद इस मामले में आपको हरसंभव सहयोग देने के लिए मौजूद हूं.

ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 और आतंकियों को सेना ने किया ढेर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00