Home Politics सीएम ममता का दावा, संदेशखाली घटना की स्क्रिप्ट BJP ने लिखी

सीएम ममता का दावा, संदेशखाली घटना की स्क्रिप्ट BJP ने लिखी

ममता के आरोप पर बीजेपी का पलटवार

by Farha Siddiqui
0 comment
mamta attack on bjp

19 February 2024

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हिंसा को लेकर बीजेपी और TMC के बीच घमासान मचा हुआ है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। ममता के आरोप पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए टीएमसी और राज्य सरकार पर महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार में मिलीभगत का आरोप लगाया है।

टीएमसी के स्थानीय नेताओं के ग्रामीणों पर अत्याचार और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप को लेकर एक हफ्ते से विरोध प्रदर्शन जारी है। हालांकि धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। हिंसाग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने के लिए टीएमसी का एक डेलिगेशन पहुंचा। जिसमें तीन मंत्री शामिल हैं। टीएमसी डेलिगेशन ने कहा कि पार्टी किसी भी गलत काम को बर्दाश्त नहीं करेगी। TMC के तीनों मंत्रियों ने बीजेपी से सवाल पूछा कि क्या बीजेपी शासित प्रदेशों में अत्याचार के आरोप लगने के बाद सरकार ने कार्रवाई की है।

बीजेपी पर ममता का आरोप

सूरी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि संदेशखाली में एक भी महिला ने एफआईआर दर्ज नहीं कराई है और उन्होंने ही पुलिस को इस बारे में खुद संज्ञान लेने का निर्देश दिया था। ममता ने आगे कहा कि संदेशखाली में एक घटना घटी है। इसे कराया गया था। आपको बता दें कि सीएम ने चार दिन में दूसरी बार बीजेपी पर क्षेत्र में अशांति भड़काने का आरोप लगाया है। ममता ने कहा कि सरकार अपने अधिकारियों को संदेशखाली भेज रही हैं जो वहां स्थानीय लोगों से बात करके पता लगाएंगे कि शिकायतें सच्ची हैं या नहीं। बंगाल में लोगों पर अत्याचार होता है तो हम कार्रवाई करते हैं।

अब तक 18 लोग गिरफ्तार

संदेशखाली के गांवों में फरवरी के पहले हफ्ते से महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्जा करने के आरोपों को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने स्थानीय टीएमसी नेता शिबप्रसाद हाजरा और उत्तम सरदार सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों के खिलाफ ‘सामूहिक बलात्कार’ और ‘हत्या की कोशिश ‘ की धाराएं भी जोड़ी हैं। इन आरोपियों में से एक अब भी फरार है। आपको बता दें कि हाजरा को कल रात गिरफ्तार किया गया था और बशीरहाट की एक कोर्ट ने उसे आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

‘मुख्यमंत्री के आरोप निराधार’– BJP

वहीं बीजेपी ने ममता बनर्जी के आरोपों को ‘निराधार’ करार दिया है। सुकांत मजूमदार ने कहा कि बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गयी है। सच्चाई यह है कि टीएमसी और राज्य सरकार के अधिकारी चाहे वो पुलिस हों या स्थानीय प्रशासन सभी स्थानीय लोगों पर अत्याचार करने में शामिल हैं। यह पश्चिम बंगाल की असली तस्वीर है।

7 मार्च को बारासात में पीएम कर सकते हैं रैली

इस बीच बीजेपी की वेस्ट बंगाल यूनिट के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 7 मार्च को उत्तर 24 परगना जिले में स्थित बारासात में महिला रैली को संबोधित करने की उम्मीद है। मजूमदार ने बताया कि उत्तर 24-परगना जिले के हेडक्वाटर में निर्धारित रैली अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले सात मार्च को होगी। इसी जिले में संदेशखाली स्थित है।

NCW का डेलिगेशन जाएगा संदेशखाली

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा के नेतृत्व में एक डेलिगेशन आज संदेशखाली का दौरा करने वाला है। वहीं सुप्रीम कोर्ट संदेशखाली गांव में हुई हिंसा मामले की उस जनहित याचिका पर सुनवाई करेगा। जिसमें हिंसा की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई या एसआईटी से जांच कराने की मांग की गई है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00