Home National JPNIC LIVE: लखनऊ में फिर से बवाल, अखिलेश का आरोप-JPNIC बेचना चाहती है सरकार

JPNIC LIVE: लखनऊ में फिर से बवाल, अखिलेश का आरोप-JPNIC बेचना चाहती है सरकार

by Rashmi Rani
0 comment
JP Jayanti 2024 को लेकर लखनऊ में फिर बवाल, जेपी सेंटर के गेट पर खड़ी की गई दीवार

JPNIC LIVE: : जयप्रकाश नारायण की जयंती से पहले राजधानी लखनऊ का पारा चढ़ गया है.

JPNIC LIVE: : जयप्रकाश नारायण की जयंती से पहले राजधानी लखनऊ का पारा चढ़ गया है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में श्रद्धांजलि की अनुमति ना मिलने के बाद एक बार फिर गहमागहमी मच गई है. जेपी सेंटर के गेट पर दीवार खड़ी कर दी गई है.

JPNIC LIVE Updates :

  • अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि BJP ने हर अच्छा काम रोका है, लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण ना करें, लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया.
  • अखिलेश यादव ने कहा कि जयप्रकाश नारायण की जयंती के दिन JPNIC के म्यूजियम में जाकर उनकी जयंती मनाते हैं, लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है, माल्यार्पण नहीं करने दे रही है.
  • अखि‍लेश यादव ने पुल‍िस के रोके जाने के बाद लखनऊ में अपने आवास के बाहर ही जय प्रकाश नारायण की प्रत‍िमा पर माल्‍यार्पण कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी.
  • अखिलेश यादव ने कहा कि प्लासिओ मॉल तक बेच दिया गया. लोकभवन में हमने किसी की प्रतिमा नहीं लगाई, लेकिन BJP को लोगों ने लगा दी है.

पुलिस ने अखिलेश यादव को रोका

अखिलेश यादव JPNIC पहुंच गए हैं. जहां पुलिस ने उन्हें रोक दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस कब तक यहां रहेगी? जैसे ही वे जाएंगे, हम जेपी जयंती मनाएंगे. हम वहां (जेपीएनआईसी) भारत रत्न जयप्रकाश जी का सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ना केवल बहरी और गूंगी है, बल्कि अंधी भी है. उन्होंने विकास कार्य को रोक दिया है, ये विनाशकारी सरकार है. बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने विक्रमादित्य मार्ग पर अपने घर के पास बैरिकेड्स लगाने के लिए राज्य की BJP सरकार की आलोचना की, उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया कि हमें वहां जाने से रोका जा सके और लखनऊ के जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर में जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण ना किया जा सके.

बिल्डिंग को सील देख भड़क गए अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी हो रही है, जबकि BJP ने करप्शन का आरोप लगाते हुए जांच का हवाला दिया है. दरअसल, अखिलेश यादव गुरुवार देर शाम को अचानक जेपी एनआईसी सेंटर पहुंच गए. JPNIC बिल्डिंग को टीन शीट से सील देख अखिलेश यादव भड़क गए. उन्होंने जेपी सेंटर के गेट पर खड़ी टीन शीट की दीवार का विरोध किया. अखिलेश यादव ने कहा कि ये टिन शेड लगा करके सरकार कुछ तो छुपाना चाहती होगी. किसी महापुरुष का सम्मान क्यों नहीं करने दे रही है सरकार ?

कई चौराहे पर किया गया रूट डायवर्सन

अखिलेश यादव ने कहा कि BJP सरकार चाहे कुछ भी कर ले माल्यार्पण कार्यक्रम तो होकर ही रहेगा. वहीं, हंगामे की आशंका को देखते हुए भारी सुरक्षा बालों की तैनाती की गई है. कई चौराहे पर रूट डायवर्सन भी किया गया है. इतना ही नहीं अखिलेश यादव के आवास के बाहर भी भारी सुरक्षा की तैनाती की गई है. बता दें कि अखिलेश यादव ने पहले ही एलान कर दिया था कि शुक्रवार की सुबह वो JPNIC पहुंचेंगे. हालांकि प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00