Home National Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो में अब सफर हुआ और आसान, जानिये MJQRT के 2 बड़े फायदे

Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो में अब सफर हुआ और आसान, जानिये MJQRT के 2 बड़े फायदे

by Preeti Pal
0 comment
delhi metro

Delhi Metro News : DMRC ने अपने यात्रियों के लिए ‘मल्टीपल जर्नी क्यूआर टिकट’ (Multiple Journey QR Ticket) सेवा शुरू कर दी है.

13 September, 2024

Delhi Metro News : मेट्रो में सफर करने वाले लाखों लोगों के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने बड़ी और अहम राहत दी है. इससे न केवल यात्रियों का समय बचेगा बल्कि सफर भी आसान होगा. DMRC ने अपने यात्रियों के लिए ‘मल्टीपल जर्नी क्यूआर टिकट’ (Multiple Journey QR Ticket) सेवा शुरू की. इसका इस्तेमाल करके लोग अपना सफर आसान कर सकेंगे.

3000 रुपये तक कर सकेंगे

Multiple Journey QR Ticket का इस्तेमाल करके दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोग अब डिजिटल स्मार्ट कार्ड के जरिये यात्रा कर सकेंगे. DMRC ने शुक्रवार से ही अपने मौजूदा मोबाइल एप्लिकेशन में ‘मल्टीपल जर्नी क्यूआर टिकट’ (एमजेक्यूआरटी) सुविधा शुरू कर दी है. इसका असर भी शनिवार सुबह देखा गया. लोग इसके प्रति उत्साहित नजर आए. DMRC अधिकारियों के अनुसार, यात्री अब मेट्रो स्मार्ट कार्ड की तरह यात्री एमजेक्यूआरटी को भी 3000 रुपये तक का रिचार्ज कर सकेंगे.

यात्रा को सरल बनाएगा MJQRT

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) से जुड़े अधिकारी ने बताया कि दिल्ली मेट्रो के यात्री अब अपने सफर की डिटेल, पेमेंट और रिचार्ज समेत कई सुविधाए अब नई ऐप- ‘डीएमआरसी मोमेंटम दिल्ली सारथी 2.0’ पर देख सकेंगे. डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने गुरुवार को इस सुविधा की शुरुआत करते हुए कहा कि एमजेक्यूआरटी (MJQRT) एक ही क्यूआर कोड के साथ यात्रा को सरल बनाएगा और सुविधा भी बढ़ाएगा.

कैसे करें इस्तेमाल

Delhi Metro Rail Corporation ने बताया कि एमजेक्यूआरटी का लाभ उठाने के लिए कस्टमर को ऐप पर रजिस्टर करना होगा और स्टार्टिंग में 150 रुपये का रिचार्ज कराना होगा, जिसे यात्री मेट्रो में सफर करते वक्त इस्तेमाल कर सकते हैं. एमजेक्यूआरटी डिजिटल पहल है, जो भारत में पहली बार क्यूआर-आधारित मल्टीपल-जर्नी प्रोडक्ट पेश करती है. दिल्ली मेट्रो की ये सेवा ऐप इस्तेमाल करने वाले कस्टमर के लिए शुक्रवार से उपलब्ध हो गई है.

यह भी पढ़ेंः हिंडनबर्ग रिसर्च का बड़ा खुलासा, कहा – 6 स्विस बैंकों में अदाणी समूह के 2600 करोड़ रुपये जब्त

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00