Home National Ratan Tata Death Live: रतन टाटा के लिए भारत रत्न की मांग, महाराष्ट्र सरकार ने लिया फैसला

Ratan Tata Death Live: रतन टाटा के लिए भारत रत्न की मांग, महाराष्ट्र सरकार ने लिया फैसला

by Rashmi Rani
0 comment
देश ने खो दिया अपना एक अनमोल रत्न, देखिए रतन टाटा के निधन से जुड़ी हर खबर

Ratan Tata Death Live Updates: टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने बुधवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Ratan Tata Death Live Updates: टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा(Ratan Tata) ने बुधवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया. खराब स्वास्थ्य के कारण उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. रतन टाटा के निधन के बाद से पूरे देश में शोक की लहर दौर गई है. पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई दिग्गजों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. रतन टाटा के निधन से जुड़ी हर खबर के लिए बने रहिए लाइव टाइम्स के साथ.

Ratan Tata Death Live Updates:

  • बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने रतन टाटा के निधन पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि उनके निधन से एक युक का अंत हो गया. उनके साथ मैंने कई शानदार पल बिताए, कई अभियानों के दौरान हम साथ-साथ शामिल रहे.
  • रतन टाटा के पार्थिव शरीर को दफनाया नहीं जाएगा. उनके पार्थिव शरीर को इलेक्ट्रिक अग्निदाह में रखा जाएगा और इसके बाद उनके अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.
  • रतन टाटा के निधन के बाद से ही उनके लिए भारत रत्न की मांग की होने लगी है. इसी बीच अब महाराष्‍ट्र कैबिनेट ने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से दिवंगत रतन टाटा को सम्मानित करने का केंद्र से आग्रह करने का प्रस्ताव पारित कर दिया है.
  • NCP-SCP प्रमुख शरद पवार और सुप्रिया सुले ने मुंबई के NCPA मैदान में रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी. वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी.
  • पीएम मोदी ने फोन पर नोएल टाटा से बात की. बता दें कि नोएल टाटा रतन टाटा के बाद संभावित उत्तराधिकारियों की लिस्ट में सबसे आगे हैं. नोएल टाटा रतन टाटा के पिता नवल टाटा की दूसरी पत्नी के बेटे हैं. इसका मतलब यह है कि नोएल टाटा और रतन टाटा सौतेले भाई हैं.
  • उद्योगपति रतन टाटा का पार्थिव शरीर मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स पहुंच गया है. शाम चार बजे तक लोग उनका अंतिम दर्शन कर पाएंगे.
  • राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति ने कहा कि रतन टाटा के निधन के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख हुआ. यह मेरे लिए एक निजी क्षति की तरह है. ऐसे लोगों का मिलना बहुत मुश्किल है, मैंने अपने पूरे जीवन में उनके जैसे कोई दूसरा व्यक्ति नहीं देखा है.
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सरकार की तरफ से रतन नवल टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ‘रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का प्रिय बना लिया.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00