Home National अमेरिका से PM मोदी-RSS पर राहुल गांधी का हमला, यहां जानें कांग्रेस सांसद ने और क्या कहा ?

अमेरिका से PM मोदी-RSS पर राहुल गांधी का हमला, यहां जानें कांग्रेस सांसद ने और क्या कहा ?

by Pooja Attri
0 comment
अमेरिका से पीएम मोदी और RSS पर राहुल गांधी का हमला, यहां जानिये राहुल गांधी ने और क्या-क्या कहा ?

Rahul Gandhi US Visit: राहुल गांधी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद ही भारत के लोगों ने महसूस किया कि हम अपने संविधान पर हमला स्वीकार नहीं करेंगे.

09 September, 2024

Rahul Gandhi US Visit: अमेरिका के डलास में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद भारतीयों के अंदर से भारतीय जनता पार्टी या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डर खत्म हो गया है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 4 दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. इस दौरान कांग्रेस सांसद डलास, टेक्सास और वाशिंगटन डीसी में भारतीय प्रवासियों और युवाओं से बातचीत भी करेंगे.

राहुल गांधी बोले- भारत विचारों का भंडार

इस मौके पर छात्रों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का मानना ​​है कि भारत एक विचार है और हमारा मानना ​​है कि भारत विचारों का भंडार है. अमेरिका की तरह हम मानते हैं कि सभी को हिस्सा लेने की इजाजत दी जानी चाहिए. हमारा मानना ​​है कि सभी को सपने देखने की छूट दी जानी चाहिए. सभी को उनकी जाति, भाषा, धर्म, परंपरा और इतिहास की परवाह किए बिना जगह दी जानी चाहिए. यह लड़ाई है और यह लड़ाई चुनाव में स्पष्ट हो गई जब भारत के लाखों लोगों ने साफ तौर पर समझा कि भारत के प्रधानमंत्री भारत के संविधान पर हमला कर रहे हैं. मैं आपसे जो कह रहा हूं, राज्यों का संघ, भाषाओं का सम्मान, धर्मों का सम्मान, परंपराओं का सम्मान, जातियों का सम्मान और यह सब संविधान में है.

BJP या भारत के प्रधानमंत्री से नहीं डरता कोई

अमेरिका के डलास में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम के कुछ ही मिनटों के अंदर देश में कोई भी BJP या भारत के प्रधानमंत्री से नहीं डरता था. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि ये सब राहुल गांधी या कांग्रेस पार्टी की बहुत बड़ी उपलब्धियां नहीं हैं. ये भारत के लोगों की बहुत बड़ी उपलब्धियां हैं, जिन्होंने लोकतंत्र को महसूस किया. राहुल गांधी के मुताबिक, भारत के लोगों ने महसूस किया कि हम अपने संविधान पर हमला स्वीकार नहीं करेंगे. हम अपने धर्म पर हमला स्वीकार नहीं करेंगे और हम अपने राज्यों पर हमला भी स्वीकार नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें: पहले कैब अब दिल्ली की बस में Rahul Gandhi ने की सवारी, जानें ड्राइवर-कंडक्टर से क्या हुई बात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00