Home National NEET मामले में Supreme Court के फैसले पर क्या राहुल गांधी मांगेंगे माफी ? BJP ने लगाए गंभीर आरोप

NEET मामले में Supreme Court के फैसले पर क्या राहुल गांधी मांगेंगे माफी ? BJP ने लगाए गंभीर आरोप

by Live Times
0 comment
NEET मामले में Supreme Court के फैसले पर क्या राहुल गांधी मांगेंगे माफी? BJP ने लगाए गंभीर आरोप

NEET UG Supreme Court : नीट-यूजी मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजनीति एक बार फिर गरमा गई है. राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्होंने पूरी परीक्षा प्रणाली पर सवाल खड़ा करते हुए धोखाधड़ी शब्द का इस्तेमाल किया.

24 July, 2024

NEET UG Supreme Court : नीट-यूजी मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद BJP ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि नीट-यूजी पेपर लीक (NEET-UG Paper Leak) को लेकर भारतीय शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगेंगे? शीर्ष अदालत ने मंगलवार को दिए अपने आदेश में दोबारा परीक्षा करवाने वाली याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि रिकॉर्ड में ऐसा कोई सबूत नहीं है कि जिससे निष्कर्ष निकाला जा सके कि व्यवस्थित उल्लंघन किया गया है. हालांकि, कोर्ट ने माना कि पेपर की गड़बड़ी कुछ शहरों में हुई थी, पूरी देश में नहीं.

राहुल गांधी के शब्दों पर BJP ने जताई आपत्ति

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कोर्ट के फैसले के बाद प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस नेता पर ग्लोबल लेवल पर भारतीय परीक्षा प्रणाली को बदनाम करने का आरोप लगाया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रतिपक्ष नेता के शब्दों का चयन संसद की गरिमा का उल्लंघन है. इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि यह बजट ‘कुर्सी बचाओ बजट’ है, जिसको रविशंकर प्रसाद ने खारिज कर दिया और कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जनता ने उनकी पार्टी को बार-बार खारिज किया है.

पेपर लीक मामले की जांच CBI को सौंपी

वहीं, नीट विवाद पर सरकार की कार्रवाई का बचाव करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच तत्काल प्रभाव से सीबीआई को सौंप दी गई और 155 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी को रद्द कर दिया गया. उन्होंने कहा कि देश के 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर 23.5 लाख परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया. राहुल गांधी ने पूरी परीक्षा प्रणाली पर हमला करते हुए धोखाधड़ी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. शीर्ष अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि परीक्षा की प्रणाली का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है. क्या अब राहुल गांधी इस मुद्दे पर देश से माफी मांगेंगे?

यह भी पढ़ें- नेपाल में प्लेन क्रेश, कई लोगों की मौत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00