Home National PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे शुभारंभ

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे शुभारंभ

by J P Yadav
0 comment
Prime Minister Narendra Modi visit Varanasi

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) वाराणसी के अपने दौरे कई विकास योजनाओं का उद्घाटन और शुभारंभ करेंगे.

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार को वाराणसी के अपने दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह देशभर में 6,100 करोड़ रुपये से ज्यादा के कई एयरपोर्ट प्रोजेक्ट्स समेत अन्य विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister’s Office) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नरेन्द्र मोदी पवित्र नगरी में आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) के रनवे के विस्तार और नए टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण और इससे जुड़े कार्यों की आधारशिला रखेंगे. इनकी कुल लागत लगभग 2,870 करोड़ रुपये होगी.

PM Modi Varanasi Visit: कई प्रोजेक्ट का करेंगे उद्घाटन

बयान में कहा गया कि नरेन्द्र मोदी आगरा एयरपोर्ट पर 570 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से और दरभंगा एयरपोर्ट पर लगभग 910 करोड़ रुपये की लागत से के अलावा बागडोगरा एयरपोर्ट पर लगभग 1,550 करोड़ रुपये की लागत से नए सिविल एन्क्लेव की आधारशिला भी रखेंगे. इसी कड़ी में वह बाणासुर मंदिर और गुरुधाम मंदिर में पर्यटन विकास कार्यों और पार्कों के सौंदर्यीकरण सहित दूसरे प्रोजेक्ट्स का भी उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Chunav: झारखंड के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें सभी नाम

PM Modi Varanasi Visit: एमपी-यूपी की विकास योजनाओं की भी करेंगे शुरुआत

विकास कार्यों की कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ((Prime Minister Narendra Modi) ) रीवा, अंबिकापुर और सहारनपुर हवाई अड्डों के नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि इनका निर्माण 220 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से किया जा रहा है. इससे इन एयरपोर्टों की संयुक्त रूप से यात्री कैपिसिटी सालाना 2.3 करोड़ रुपये से अधिक हो जाएगी. पीएम मोदी ‘खेलो इंडिया’ योजना और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 210 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से वाराणसी खेल परिसर के फिर से विकास के फेज-टू और थ्री का उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election: रांची में राहुल गांधी की हुंकार, BJP पर बोला हमला, कहा- संविधान पर हो रहा हमला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00