Home Election मोहम्मद मुइज़ू समेत इटली की राष्ट्रपति ने भी PM मोदी को दी जीत की बधाई, तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है BJP

मोहम्मद मुइज़ू समेत इटली की राष्ट्रपति ने भी PM मोदी को दी जीत की बधाई, तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है BJP

by Live Times
0 comment
मोहम्मद मुइज़ू समेत इटली की राष्ट्रपति ने भी PM मोदी को दी जीत की बधाई, तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है BJP

Giorgia Meloni Tweet: लोकसभा चुनाव में BJP ने 240 सीटें और NDA ने 290 से ज्यादा सीटें हासिल की है. लगातार तीसरी बार NDA की सरकार बनने पर दुनियाभर के तमाम नेताओं ने PM मोदी को बधाई दी है.

05 जून, 2024

Giorgia Meloni Tweet: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में NDA लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. हालांकि, बीते दो चुनावों की तरह इस बार BJP अपने बूते पर बहुमत हासिल नहीं कर सकी है. लेकिन NDA ने 290 से ज्यादा सीटें जीत ली हैं. इसके साथ ही लगातार तीसरी बाद केंद्र में NDA की सरकार बनने जा रही है. इसके साथ ही मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. अब तक जवाहरलाल नेहरू ही एकमात्र प्रधानमंत्री थे, जो लगातार तीन बार सत्ता में आए थे. इसमें मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और इटली की राष्ट्रपति जॉर्जिया मेलोनी भी शामिल हैं.

PM मोदी को X पर मिली बधाई

PM मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर दुनियाभर के तमाम देशों के राष्ट्रप्रमुखों ने उन्हें बधाई दी है. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (Mohamed Muizzu) ने X पर लिखा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, BJP और NDA को 2024 के चुनाव में लगातार तीसरी बार सफल होने पर बधाई. उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों की साझा समृद्धि के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं.

जियोर्जिया मेलोनी का ट्वीट

Giorgia Meloni Tweet: ‘बधाई हो @नरेन्द्र मोदी प्रति ला नुओवा विटोरिया इलेटोरेल ई आई माई ऑगुरी पिउ एफेटुओसी डि बून लावोरो. यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम इटली और भारत में एक साथ मिलकर काम करेंगे, विभिन्न स्थानों पर सहयोग करेंगे, नाज़ियोनी और देई नोस्ट्री पॉपुली के आधार पर’.

यह भी पढ़ें : Suresh Gopi: त्रिशूर लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार सुरेश गोपी की जीत, केरल में खिला कमल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00