Home National Nilgiris Tourist Places: नीलगिरी टूरिस्ट प्लेस पर मिली सुविधा, पर्यटन स्थलों खोजने के लिए क्यूआर कोड लॉन्च

Nilgiris Tourist Places: नीलगिरी टूरिस्ट प्लेस पर मिली सुविधा, पर्यटन स्थलों खोजने के लिए क्यूआर कोड लॉन्च

by Live Times
0 comment
Nilgiris Tourist Places

Nilgiris Tourist Places: हर साल 30 लाख से ज्यादा पर्यटक तमिलनाडु के नीलगिरी टूरिस्ट प्लेस (Nilgiris Tourist Place) में पहुंचते हैं. पूरे साल में सबसे ज्यादा तकरीबन 10 लाख टूरिस्ट अप्रैल और मई के बीच में यहां आते हैं.

09 May, 2024

Nilgiris Tourist Places: वहीं भीड़ को काबू में करने के लिए नीलगिरी (Nilgiris) जिले की ट्रैफिक पुलिस ने क्यूआर कोड वाले नक्शे लगाए हैं. टूरिस्ट इन नक्शों से अपने पॉइंट को खोज सकते हैं. नक्शों के अलावा शहर में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं क्योंकि ऊटी फ्लावर शो के लिए बहुत ज्यादा लोग यहां पहुंच रहे हैं. 10 से 20 मई तक होने वाले फ्लावर शो में लाखों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. नीलगिरी में एंट्री करने वाले सभी वाहनों को 7 मई से 30 जून के बीच ई पास लेना जरूरी होगा.

Nilgiris Tourist Places: स्थलों का पता लगाने के लिए, क्यूआर कोड की ले सकते हैं मदद

नीलगिरी एसपी सुंदरवडिवेल (Nilgiris SP Sundar Vadivel) का कहना है नीलगिरी आने वाले पर्यटकों की मदद करने के उद्देश्य से पर्यटन पुलिस विंग ने शहर के अहम जगहों पर जाने वाले पर्यटकों के मार्गदर्शन करने के लिए एक नई सिस्टम विकसित की है. इसमें हमने एक नक्शा दिया है जिसमें एक क्यूआर कोड होता है, लोग क्यूआर कोड को स्कैन करके नजदीकी पर्यटन स्थलों का पता लगा सकते हैं.

Nilgiris Tourist Places: टूरिस्ट प्लेस नीलगिरी में 600 पुलिसकर्मी तैनात

नीलगिरी एसपी सुंदरवडिवेल (Nilgiris SP Sundar Vadivel) ने आगे बताया कि 600 पुलिसकर्मी तैनात (600 Policemen Deployed) किए गए हैं जो दो शिफ्टों में काम करेंगे, जरूरत पड़ने पर हम और ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेंगे, अभी तक ट्रैफिक की कोई समस्या सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : Google Wallet हुआ भारत में लॉन्च, मिलेगी कौन-कौन सी सुविधा; नोट कर लें पूरी डिटेल्स

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00