Home National Mann Ki Baat: ‘मन की बात’ का 115वां एपिसोड, दीवाली से पहले कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी

Mann Ki Baat: ‘मन की बात’ का 115वां एपिसोड, दीवाली से पहले कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी

by Divyansh Sharma
0 comment
Mann Ki Baat, PM narendra Modi, Live Times

Mann Ki Baat: कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे. यह ‘मन की बात’ का 115वां एपिसोड होगा.

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का रविवार (27 अक्टूबर) को प्रसारण किया जाएगा. यह ‘मन की बात’ का 115वां एपिसोड होगा.

इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे. बता दें कि ‘मन की बात’ का 114वां एपिसोड रविवार (29 सितंबर) को प्रसारित किया गया था.

3 अक्टूबर को हुई थी Mann Ki Baat की शुरूआत

‘मन की बात’ के 115वें एपिसोड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शनिवार (26 अक्टूबर) सुझाव मांगे गए थे. इस सुझावों पर अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को विस्तार से चर्चा करेंगे.

इससे पहले ‘मन की बात’ का 114वां एपिसोड 29 सितंबर को प्रसारित किया गया था. अब 4 हफ्ते बाद रविवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘मन की बात’ के 115वें एपिसोड का प्रसारण किया जाएगा.

पिछली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बताया था कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम को 10 साल पूरे हो गए हैं.

उन्होंने कहा था कि 10 साल पहले ‘मन की बात’ की शुरुआत 3 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन हुई थी और यह दिव्य संयोग है कि इस साल 3 अक्टूबर को जब ‘मन की बात’ के 10 साल पूरे हो रहे हैं, तो यह भी नवरात्रि का पहला दिन ही होगा.

यह भी पढ़ें: 15 दिन बाद Delhi-NCR के 4 करोड़ लोगों पर गहराएगा संकट! जानें क्या होगा दीवाली के बाद

‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ से जुड़ने की अपील

‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि श्रोता ही इस कार्यक्रम के असल एंकर हैं. उन्होंने अपने कार्यक्रम में एक चकोर की भी कहानी बताई थी.

उन्होंने कहा था कि देश के प्रतिभाशाली लोगों के बारे में जानकर मैं भी ऊर्जा से भर जाता हूं. जल संरक्षण की बात करते हुए उन्होंने कहा कि पानी बचाना बहुत जरूरी है.

घुरारी नदी को नया जीवन देने वाली झांसी की महिलाओं के बारे में भी उन्होंने जिक्र किया था. स्वच्छ भारत मिशन, अमेरिकी सरकार सरकार की ओर से भारतीय प्राचीन कलाकृतिया लौटाने का भी उन्होंने जिक्र किया था.

वृक्षारोपण अभियान के बारे में भी उन्होंने कार्यक्रम में जुड़े लोगों से विस्तार से चर्चा की. उन्होंने सभी लोगों से कहा कि मैं आपसे भी अनुरोध करता हूं कि आप भी इस पवित्र अभियान ‘एक पेड़ मां के नाम’ से जुड़ें.

यह भी पढ़ें: Iran-Israel War: इजराइल के ईरान पर हमले के बाद मिडिल-ईस्ट में बढ़ा तनाव, भारत ने कह दी बड़ी बात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00