Home Latest Manipur: मणिपुर में राजभवन की सुरक्षा में सेंध, सिर्फ 100 मीटर दूर मिला ग्रेनेड, इलाके में फैली दहशत

Manipur: मणिपुर में राजभवन की सुरक्षा में सेंध, सिर्फ 100 मीटर दूर मिला ग्रेनेड, इलाके में फैली दहशत

by Divyansh Sharma
0 comment
Manipur, Violence, Raj Bhavan, Imphal, Live Times, hand grenade

Manipur Violence: मणिपुर की राजधानी इंफाल स्थित राजभवन से 100 मीटर दूर एक कॉलेज के पास हैंड ग्रेनेड मिला है. हैंड ग्रेनेड मिलने से इलाके में दहशत फैल गई है.

Manipur Violence: मणिपुर से एक बार बड़ी जानकारी सामने आ रही है. मणिपुर की राजधानी इंफाल स्थित राजभवन से 100 मीटर दूर एक कॉलेज के पास हैंड ग्रेनेड मिला है.

राजभवन के पास हैंड ग्रेनेड मिलने से इलाके में दहशत फैल गई है. हैंड ग्रेनेड की जानकारी सामने आते ही सुरक्षा बलों में हड़कंप मच गया. इस हैंड ग्रेनेड के मिलने से छात्राओं का गुस्सा फुट पड़ा और उन्होंने इलाके में विरोध प्रदर्शन किया.

Manipur Violence: कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने किया प्रदर्शन

बता दें कि इंफाल में राजभवन से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर एक महिला पीजी कॉलेज स्थित है. इसी कॉलेज के गेट पर एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है.

इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे इलाके को घेर लिया और हैंड ग्रेनेड को अपने कब्जे में ले लिया. इलाके की घेरेबंदी के बाद बम निरोधक दस्ते ने हैंड ग्रेनेड को मौके से हटाकर उसका निपटान कर दिया.

मौके पर सुरक्षा बलों को मणिपुरी भाषा में लिखा एक नोट भी मिला है. नोट में लिखा था ‘सर्वहारा छात्रों की जय’. हैंड ग्रेनेड की घटना से कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं नाराज हो गई.

इसके बाद उन्होंने ऐसा करने वालों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने हाथों में तख्तियां लेकर घटना के खिलाफ नारे लगाए तथा मांग की कि इस तरह हरकतें दोबारा न हो.

यह भी पढ़ें: Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम को लिखा खुला पत्र, जानें झारखंड के लिए कौन सी रखी मांग

पिछले साल शुरू हुई थी मणिपुर में हिंसा

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हैंड ग्रेनेड मिलने की मामले की जांच कर रही है. बता दें कि मणिपुर में इस समय जबरन वसूली की घटनाएं बढ़ गई हैं.

कुछ कई गैंग-गिरोह शिक्षण संस्थानों के अलावा, नेशनल हाइवे से गुजरने वालों ट्रकों और अन्य लोगों से जबरन वसूली कर रहे हैं. इससे निपटने के लिए मणिपुर पुलिस की ओर से स्पेशल सेल ‘एंटी एक्सटॉर्शन सेल’ का गठन किया गया है.

यह सभी गैंग-गिरोह के लोग जबरन वसूली करने के बाद अंडरग्राउंड हो जार रहे हैं. वहीं, राज्य में हिंसा पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है.

बता दें कि पिछले साल 3 मई 2023 को में मणिपुर में हिंसा शुरू हुई थी. अब तक 16 महीनों की हिंसा के दौरान 200 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और करीब एक हजार से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. इसमें सेना और पुलिस के जवान भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में शांति की आहट! दिल्ली में इस दिन पहली बार मिलेंगे मैतेई-कुकी नेता

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00