Home National कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर : देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान

कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर : देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान

by Sachin Kumar
0 comment
Kolkata rape murder Supreme Court hear case August 20 decision taken nationwide doctors strike

Kolkata Rape-Murder : कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और मर्डर के मामले में सुप्रीम कोर्ट 20 अगस्त को सुनवाई करेगा. देशभर में डॉक्टरों के विरोध-प्रदर्शन के चलते कोर्ट ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया है.

19 August, 2024

Kolkata Rape-Murder : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में देशभर के डॉक्टर सड़क पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई करेगा. मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (Chief Justice DY Chandrachud) की अध्यक्षता वाली पीठ ने मंगलवार (20 अगस्त, 2024) को सुबह करीब 10:30 बजे सुनवाई के लिए मामले को वाद सूची में सबसे ऊपर रखा है.

हाई कोर्ट ने CBI को सौंपी जांच

शीर्ष अदालत ने मामले का शीर्षक आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार एवं हत्या की घटना और संबंधित मुद्दा रखा है. इस केस में खास बात यह है कि कोलकाता हाई कोर्ट में पहले ही मामले की सुनवाई चल रही है और अदालत ने इसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी है. शीर्ष अदालत देशभर में चल रहे डॉक्टरों के विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए न्यायिक जांच का दायरा बढ़ा सकती है. बता दें कि रविवार को डॉक्टरों की हड़ताल का एक हफ्ता पूरा हो जाएगा.

डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज परेशान

डॉक्टरों की हड़ताल के चलते देशभर के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की मांग है कि केंद्रीय जांच एजेंसी आरोपियों तक जल्द से जल्द पहुंचे और अदालत उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दें. साथ ही सरकार से आश्वसन चाहते है कि भविष्य में ऐसी घटना दोबाना न हो पाए. सु्प्रीम कोर्ट की वेबसाइट के मुताबिक, 20 अगस्त की कॉज लिस्ट के अनुसार मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ इस केस की सुनवाई करेगी.

यह भी पढ़ें- विजवर्गीय ने दिखाया Demographic Change का डर! कहा- भारत 30 साल के बाद गृहयुद्ध का कर सकता है सामना; विपक्ष ने घेरा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00