Home National देश को दहलाने की फिराक में थे रिंडा-लांडा, NIA ने खोला बब्बर खालसा के आतंकियों का राज

देश को दहलाने की फिराक में थे रिंडा-लांडा, NIA ने खोला बब्बर खालसा के आतंकियों का राज

by Divyansh Sharma
0 comment
khalistani Terrorist, NIA, Khalistan, Babbar Khalsa International, Rinda, Landa, gopi, Live Times

khalistani Terrorist: NIA ने खालिस्तान का समर्थन करने वाले आतंकियों गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, रिंडा (Rinda) और लांडा (Landa) के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है.

khalistani Terrorist: NIA यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने खालिस्तान (Khalistan movement) का समर्थन करने वाले आतंकियों के खिलाफ बड़ा खुलासा किया है.

NIA ने खालिस्तान का समर्थन करने वाले आतंकियों गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी (Gurpreet Singh alias Gopi), रिंडा और लांडा के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है.

चार्जशीट में NIA ने बड़ा खुलासा किया है कि आतंकी रिंडा (Rinda) और लांडा (Landa) पंजाब और देश के कई राज्यों में बड़े धमाके की तैयारी में थे.

भारत में बैन आतंकी संगठन BKI यानी बब्बर खालसा इंटरनेशलन (Babbar Khalsa International) के गोपी के साथ ही दोनों आतंकी सरहाली थाने पर हुए RGP (Rocket-Propelled Grenade) हमले में भी शामिल थे.

khalistani Terrorist: स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

NIA ने मंगलवार को जारी प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी है. NIA ने पंजाब के मोहाली में स्थित जांच एजेंसी की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

NIA ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि NIA ने बब्बर खालसा इंटरनेशलन के दोनों आतंकियों की पहचान विदेश में रहने वाले हरविंदर सिंह संधू (Harwinder Singh Sandhu) उर्फ ​​रिंडा और लखबीर सिंह (Lakhbir Singh) उर्फ ​​लांडा के रूप में की है.

आतंक विरोधी एजेंसी की जांच में बताया गया कि पंजाब और देश के कई राज्यो में आतंक फैलाने के लिए दोनों आतंकियों ने साजिश रची थी.

NIA की जांच के अनुसार गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी साल 2022 में पंजाब के तरनतारन के सरहाली पुलिस थाने पर हुए RGP हमले में भी शामिल था.

NIA ने यह भी बताया कि गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी के खिलाफ NIA की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: पहले दी सलमान को जान से मारने की धमकी, फिर पुलिस को ऐसा भेजा मैसेज; पढ़कर उड़े सबके होश

khalistani Terrorist: गुरप्रीत के घर से एक अवैध हथियार बरामद

NIA ने अपने बयान में कहा है कि जांच में पता चला कि गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी जेल से और उस मामले में जेल से रिहा होने के बाद भी विदेश स्थित रिंडा और लांडा के संपर्क में था.

NIA ने बताया कि गुरप्रीत ने लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा के निर्देश पर भारत के व्यापारियों से बड़े पैमाने पर जबरन वसूली की और भारत में BKI और उसके गुर्गों के लिए धन जुटाने की साजिश रची थी.

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि उसने BKI आतंकी मॉड्यूल के लिए बड़े पैमाने पर युवाओं की भर्ती की थी. उसने लांडा के कहने पर कई लोगों की हत्या करने के लिए रेकी भी की.

NIA ने कहा है कि इस साल जनवरी में तलाशी अभियान के दौरान गुरप्रीत के घर से एक अवैध हथियार भी जब्त किया था. अब उसके खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जारी है.

यह भी पढ़ें: लश्कर के प्रॉक्सी TRF ने ली गांदरबल हमले की जिम्मेदारी, जानें कितना खतरनाक है आतंकी संगठन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00