Home Latest Gujarat: अजय जडेजा बने जामनगर के नए ‘राजा’, जाम साहब ने घोषित किया उत्तराधिकारी

Gujarat: अजय जडेजा बने जामनगर के नए ‘राजा’, जाम साहब ने घोषित किया उत्तराधिकारी

by Divyansh Sharma
0 comment
Gujarat, Ajay Jadeja, Live Times, Jamnagar

Gujarat News: पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) जामनगर राजगद्दी के अगले उत्तराधिकारी होंगे.

Gujarat News: गुजरात से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दशहरा के दिन जामनगर (Jamnagar) के शाही परिवार ने बहुत बड़ा फैसला लिया है.

इस फैसले के अनुसार पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) जामनगर राजगद्दी के अगले उत्तराधिकारी होंगे. जामनगर के शाही परिवार ने अजय जडेजा को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है.

जामनगर के महाराजा शत्रुशल्यसिंह (Shatrusalyasinhji) ने इस बात की जानकारी दी है.

दौलतसिंहजी के चचेरे भाई हैं जाम साहब

गुजरात में जामनगर के (पहले नवानगर की रियासत) के महाराजा ने शनिवार को दशहरा के शुभ अवसर पर अपने भतीजे और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को राजगद्दी का उत्तराधिकारी घोषित किया है.

बता दें कि जामनगर के महाराजा शत्रुशल्यसिंहजी जडेजा क्रिकेटर अजय जडेजा के पिता दौलतसिंहजी जडेजा के चचेरे भाई हैं. महाराजा जाम साहब के तौर पर फेमस शत्रुशाल्यसिंहजी ने बयान भी जारी किया.

उन्होंने अपने बयान में कहा कि दशहरा का त्यौहार उस दिन को चिह्नित करता है, जब पांडव वनवास से विजयी हुए थे. दशहरा के दिन मैं भी उतना ही खुश हूं.

महाराजा शत्रुशल्यसिंह ने आगे कहा कि क्योंकि अजय जडेजा की वजह से मुझे अपनी एक दुविधा का समाधान मिल गया है. उन्होंने मेरा उत्तराधिकारी बनने के प्रस्ताव को स्वीकार किया है.

यह भी पढ़ें: Assembly Election: महाराष्ट्र और झारखंड में कब होंगे विधानसभा चुनाव? जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

साल 1992 से 2000 के बीच खेला क्रिकेट

महाराजा जाम साहब ने आगे कहा कि अजय जडेजा का जामनगर के लोगों की सेवा करने की जिम्मेदारी लेना वास्तव में लोगों के लिए एक वरदान है.

बता दें कि अजय जडेजा ने साल 1992 से 2000 के बीच भारत के लिए 196 वनडे और 15 टेस्ट मैच खेले. वहीं, महाराजा शत्रुशाल्यसिंहजी भी एक क्रिकेटर रहे.

शत्रुशाल्यसिंहजी ने 1966-67 में रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की कप्तानी की और सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख के रूप में कार्य किया.

3 फरवरी, 1966 को पिता की मृत्यु के बाद उन्हें नवानगर का मुखिया बनाया गया और उनकी शादी नेपाल के शाही परिवार की बेटी से की गई.

बाद में उनका तलाक हो गया. बता दें कि यह परिवार महान क्रिकेटर रंजीतसिंह जडेजा के वंशज है, जिन्होंने 1907 से 1933 तक नवानगर पर शासन किया था.

यह भी पढ़ें: अपराध, राजनीति, कोलकाता कांड और समाज के दुश्मन… Mohan Bhagwat ने कही बड़ी बात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00