Home National Prayagraj Flood Update: प्रयागराज में गंगा-यमुना नदी उफान पर, जिला प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

Prayagraj Flood Update: प्रयागराज में गंगा-यमुना नदी उफान पर, जिला प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

by Rashmi Rani
0 comment
प्रयागराज में गंगा-यमुना नदी उफान पर, जिला प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

Prayagraj Flood Update: यमुना और गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण निचले इलाकों में हालात गंभीर होने लगे हैं, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है.

21 August, 2024

Prayagraj Flood Update: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा और यमुना नदी उफान पर हैं. यमुना और गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण निचले इलाकों में हालात गंभीर होने लगे हैं. वहीं, लगातार बढ़ते पानी की वजह से सभी घाट डूब गए हैं. इसके साथ ही गांवों में हजारों बीघा फसल जलमग्न हो चुकी है. सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं. यमुना की सहायक नदी चंबल में भी दूसरी नदियों की वजह से लगातार पानी बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है.

श्रद्धालुओं को दी गई यह नसीहत

संगम में स्नान के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं को भी नदी में ज्यादा अंदर नहीं जाने की नसीहत दी गई है. अधिकारियों के मुताबिक, उफनती नदियों पर नजर रखी जा रही है. जिला प्रशासन का कहना है कि नदियों में लगातार बढ़ रहे पानी को देखते हुए एहतियात बरते जा रहे हैं. साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि नदियों के करीबी इलाकों में रहने वाले लोग सुरक्षित रहें.

निचले इलाकों की स्थिति असामान्य

यमुना और गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण निचले इलाकों की स्थिति असामान्य होने लगी है. कई मोहल्लों तथा गांवों में पानी घुस जाने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है. बता दें कि बाढ़ के मद्देनजर सभी 88 बाढ़ चौकियों को सक्रिय कर दिया गया है और आधा दर्जन से ज्यादा राहत शिविर भी तैयार कर दिए गए हैं. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने बाढ़ के मुहाने पर पहुंचे मोहल्लों और गांवों में अलर्ट घोषित कर दिया है और सभी को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh Live Updates: दलित और आदिवासी संगठनों ने आज ‘भारत बंद’ का किया आह्वान, जानिए कौन-सी सेवाएं रहेंगी ठप?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00