Home National Flight Bomb Threat: बम की धमकी से फिर दहले यात्री! अब तक 20 विमानों को बनाया निशाना

Flight Bomb Threat: बम की धमकी से फिर दहले यात्री! अब तक 20 विमानों को बनाया निशाना

by Divyansh Sharma
0 comment
Flight Bomb Threat, Vistara, IndiGo, SpiceJet, Akasa Air

Flight Bomb Threat: जर्मनी से मुंबई आ रहे विस्तारा (Vistara) के प्लेन (Flight) को बम से उड़ा देने की धमकी दी गई. धमकी के तुरंत बाद प्लेन को मुंबई में लैंड कराया गया.

Flight Bomb Threat: भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकी देने का सिलसिला जारी है. नए मामले में जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रहे विस्तारा (Vistara) के प्लेन (Plane) को बम से उड़ा देने की धमकी दे दी गई.

धमकी के तुरंत बाद प्लेन को मुंबई में लैंड कराया गया. प्लेन में 147 लोग सवार थे. लैंडिंग के तुरंत बाद ही विस्तारा के बोइंग 787 विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया और गहन जांच की गई.

बता दें कि 4 दिनों के अंदर अब तक 20 विमानों के बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.

Plane Bomb Threat: मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को 147 लोगों को लेकर मुंबई आ रही विस्तारा के एक बोइंग (Boeing) 787 प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई.

विस्तारा की उड़ान संख्या UK028 को गुरुवार की सुबह 7.45 बजे मुंबई में ही आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी. प्लेन जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रहा था.

आपातकालीन लैंडिंग के बाद ही विमान को आइसोलेशन बे में ले जाकर सुरक्षा जांच की गई. धमकी को लेकर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (CSMIA) पर अफरातफरी का माहौल बना रहा.

धमकी का मामला सामने आते ही प्रोटोकॉल के अनुसार सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विमान में 134 यात्री और 13 चालक दल के सदस्य सवार थे.

यह भी पढ़ें: Bahraich Encounter: बहराइच हिंसा के आरोपियों का नेपाल सीमा पर एनकाउंटर; पुलिस ने मारी गोली

अब तक 20 विमानों को दी गई धमकी

बता दें कि अब तक 20 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. बुधवार की रात (16 अक्टूबर) तुर्की के इस्तांबुल से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान को भी बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला सामने आया था.

बुधवार को इंडिगो (IndiGo), स्पाइसजेट (SpiceJet) और अकासा (Akasa Air) की सात उड़ानों में बम की धमकी मिली थी. वहीं, मंगलवार को 8 विमानों को भी सिलसिलेवार धमकी दी गई थी.

इससे पहले सोमवार को भी 3 विमानों को बम की धमकी देकर निशाना बनाया गया. हालांकि, बम की खबर फर्जी निकली. बता दें कि इन धमकियों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं.

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS), भारत की साइबर सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस तंत्र लगातार मामले की जांच में लगातार जुटी हुई हैं. सभी एयरपोर्ट्स पर सिक्युरिटी भी बढ़ा दी गई है.

विमानों को धमकी

14 अक्टूबर- 3 विमानों को धमकी
15 अक्टूबर- 8 विमानों को धमकी
16 अक्टूबर- 7 विमानों को धमकी

यह भी पढ़ें: Bomb Threat: 7 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, अयोध्या-कनाडा तक करना पड़ा डायवर्ट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00