Home National जिस बस में सवार थी पुलिस उसे चला रहा था एक डकैत, आगे क्या हुआ जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

जिस बस में सवार थी पुलिस उसे चला रहा था एक डकैत, आगे क्या हुआ जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

by J P Yadav
0 comment
बस चला रहे ड्राइवर को देखकर उड़ गए दिल्ली पुलिस के होश, पूछताछ में खोला चौंकाने वाला राज

Delhi Loot News: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे डकैत को गिरफ्तार किया था, जो 8 करोड़ रुपये की लूट का मुख्य आरोपी था. वह लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था.

Delhi Loot News: सेंट्रल दिल्ली में 2 वर्ष पहले हरियाणा के एक जौहरी से 8 करोड़ रुपये की लूट के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की जानकारी दिल्ली में पुलिस ने शनिवार को दी. पूरा मामला 31 अगस्त, 2022 का है. बदमाशों ने हरियाणा के एक जौहरी से 8 करोड़ रुपये के जेवरात लूट लिए थे. यह मामला डकैती में दर्ज किया गया था. 2 साल बाद डकैती के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. हैरत की बात यह है कि जब उसे गिरफ्तार किया गया तो वह बस चला रहा था.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी (क्राइम) अमित गोयल ने कहा कि हरियाणा के अंबाला शहर के रहने वाले सोमवीर की शिकायत के बाद 31 अगस्त, 2022 को डकैती का मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद लगातार जांच जारी थी और आरोपियों को गिरफ्तारी करने के प्रयास जारी थे.

पुलिस की वर्दी में डाली थी डकैती

इस बाबत अमित गोयल ने बताया कि यह घटना तब हुई जब जय माता दी लॉजिस्टिक्स में काम करने वाले सोमवीर और उनके सहयोगी जगदीश सैनी दिल्ली में सोने और हीरे के आभूषणों की डिलीवरी कर रहे थे. पहाड़गंज में देश बंधु गुप्ता रोड के पास चार लोगों ने घात लगाकर उन पर हमला किया. इसके बाद कीमती गहने लूट लिए गए.

वहीं, जांच के दौरान पता चला कि लुटेरों में से एक ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी. डकैती की घटना को अंजाम देने के दौरान बदमाशों ने आखों में मिर्च पाउडर झोंककर दिया था. इसके बाद जबरन दो बैग और आभूषणों से भरा एक कार्टन लूट लिया.

यह भी पढ़ें: आखिर कालू की ‘करतूत’ से क्यों शर्मसार हुई दिल्ली? जानने के लिए पढ़िये पूरी खबर

कैसे चपेट में आया मुख्य आरोपी

अमित गोयल ने बताया कि बदमाशों ने 6.27 किलोग्राम सोना, 106 हीरे और 2.9 किलोग्राम चांदी लूटी थी. इसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने इस मामले में पुलिस के हाथों गिरफ्तार किए गए छह आरोपितों के कब्जे से माल बरामद किया गया था. बावजूद इसके लूट का मुख्य आरोपी 46 साल का अजीत सिंह फरार था.

अमित गोयल ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर पंकज मलिक और रोहित कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने शुक्रवार को पालम गांव के महावीर एन्क्लेव में अजीत सिंह का पता लगाया और उसे उसके ठिकाने पर छापेमारी करके पकड़ लिया.

अमित गोयल ने कहा कि गिरफ्तारी के समय अजीत सिंह दिल्ली के द्वारका में बस चालक का काम कर रहा था. पुलिस ने कहा कि डकैती से पहले वो नजफगढ़ के गोपाल नगर में रहता था, जहां उसने अपने भतीजे नागेश कुमार सहित पड़ोसियों और रिश्तेदारों के साथ लूट की साजिश रची थी.

यह भी पढ़ें: Unique Divorce : बिना मेकअप पत्नी को नहीं ‘बर्दाश्त’ कर पाता पति, तलाक तक पहुंचा मामला !

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00