Home National Delhi Blast Live Update: धमाके ने बढ़ाई चिंता, मौके से मिला सफेद पाउडर; साजिश की आशंका

Delhi Blast Live Update: धमाके ने बढ़ाई चिंता, मौके से मिला सफेद पाउडर; साजिश की आशंका

by Divyansh Sharma
0 comment
Delhi Blast Live Update, CRPF school, Rohini, Prashant Vihar, Live Times

Delhi Blast: त्योहारी सीजन के दौरान हुए इस धमाके ने सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है. वहीं, मौके से सुरक्षा एजेंसियों को सफेद पाउडर बरामद हुआ है.

Delhi Blast Live Update: देश की राजधानी दिल्ली से रविवार की सुबह बहुत बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली के रोहिणी (Rohini) सेक्टर-14 में प्रशांत विहार स्थित CRPF (Central Reserve Police Force) स्कूल के पास बड़ा धमाका हो गया.

यह विस्फोट सुबह करीब 7:45 बजे हुआ है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस धमाके में किसी के हताहत या घायल होने की जानकारी नहीं.

हालांकि, इस धमाके में CRPF स्कूल की दीवार, आस-पास की दुकानों और कुछ कारों को नुकसान पहुंचा है. बता दें कि मौके से सुरक्षा एजेंसियों को सफेद पाउडर बरामद हुआ है.

Delhi Blast Live Update: धमाके से जुड़ा वीडियो वायरल

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में धमाके के आसपास के इलाके में घना धुआं देखने को मिल रहा है.

धमाके की जानकारी मिलते ही पूरे दिल्ली समेत NCR में हड़कंप मच गया. धमाके की जानकारी सामने आते ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंची.

मौके पर बम निरोधक दस्ता, फोरेंसिक टीम, क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल के साथ ही फायर ब्रिगेड के बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

बता दें कि त्योहारी सीजन के दौरान हुए इस धमाके ने सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है. वहीं, पुलिस ने इस धमाके में किसी साजिश के इन्कार नहीं किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (FSL) टीम को शुरुआती जांच रिपोर्ट में धमाके के लिए क्रूड बम जैसी सामग्री के इस्तेमाल की जानकारी सामने आ रही है.

हालांकि, पूरी जानकारी आने के बाद ही इस धमाके की सही और पूरी जानकारी मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें: ‘महाराष्ट्र-झारखंड चुनाव में BJP कर रही धोखाधड़ी’, जानें किसने लगाए EC पर गंभीर आरोप

सतर्कता और जांच बढ़ाने के लिए बड़ा अलर्ट किया गया जारी

बता दें कि मौके से सुरक्षा एजेंसियों को सफेद पाउडर बरामद हुआ है. सफेद पाउडर धमाके वाली जगह पर बिखरा पड़ा था. पुलिस ने कहा कि वह आसपास के CCTV फुटेज की जांच कर रहे हैं.

धमाके बाद सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही NSG (National Security Guard) के भी जवान मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे हैं. इस धमाके बाद से आस-पास के पुलिस थानों के पुलिसकर्मियों को ज्यादा सतर्कता और जांच बढ़ाने के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पुलिस के जवानों की भी पैदल गश्ती बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने लोगों से अनुरोध किया है कि अगर उन्हें कोई संदिग्ध वस्तु दिखे, तो वह जल्द से जल्द पुलिस को सूचित करें.

इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आगे की गहन जांच जारी है. बता दें कि पुलिस ने बताया था कि 7:47 बजे PCR को जानकारी मिली थी कि इलाके में जोरदार धमाका हुआ है. इसके बाद तुरंत दो दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया.

यह भी पढ़ें: जमीयत के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने लिया हिरासत में, बहराइच हिंसा पीड़ितों से जा रहे थे मिलने

खबर लगातार अटडेट की जा रही है…

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00